Sunday, May 05, 2024
Advertisement

PAK vs AFG: एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने दिखाया दम, अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप

PAK vs AFG: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को तीसरे वनडे मुकाबले में हरा दिया। इसी के साथ उन्होंने यह सीरीज भी 3-0 से जीत ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 26, 2023 23:32 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

AFG vs PAK: एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज को पाकिस्तान ने 3-0 से जीत लिया। दोनों टीमों के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में को पाकिस्तान ने 59 रनों से जीत लिया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही ये साफ हो गया है कि पाकिस्तान की टीम एशिया कप में अच्छी लय के साथ जा रही है और कप्तान बाबर आजम अपनी टीम के इस लय को बनाए रखना चाहेंगे। अफगानिस्तान के लिए यह सीरीज किसी बुरे सपने से कम नहीं रही। उनकी टीम इस सीरीज के दो मुकाबले बड़ी आसानी से जीत सकती थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके।

कैसा रहा तीसरे वनडे का हाल

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 268 रन बनाए। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने 60 रन और मोहम्मद रिजवान 67 रनों की पारी खेली। इस दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही पाकिस्तान ने एक समय पर 189 रनों पर अपने 6 विकेट खो दिए थे। लेकिन अंत में मोहम्मद नवाज और और सलमान अली के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण पाकिस्तान ने मैच के अंतिन 21 ओवर में 172 रन जोड़े और अफगानिस्तान के सामने एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया।

मैच की दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम ने बड़ी आसानी से इस टारगेट को डिफेंड कर लिया। पाकिस्तानी गेंदबाजी अटैक के सामने अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और वह 48.5 ओवर में 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गए।इस दौरान पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने तीन विकेट, वहीं शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट झटके। एशिया कप में भी पाकिस्तान इसी लाइन अप के साथ उतरेगी ऐसे में आइए एक नजर उनके स्क्वाड पर डालें।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम उल हक, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ , मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी 

यह भी पढ़ें

BWF World Championship: HS Prannoy इतिहास रचने से चूके, सेमीफाइनल में मिली हार

Asia Cup 2023 के स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, इस रिजर्व खिलाड़ी को मिली एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement