Monday, February 26, 2024
Advertisement

मैच के दौरान बाबर आजम ने की कुछ ऐसी हरकत, सभी रह गए हैरान, देखें वीडियो

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पाक टीम अपनी तैयारियों को परखने के लिए प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ एक चार दिवसीय अभ्यास मैच कैनबरा के मैदान पर खेल रही है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 06, 2023 11:46 IST
Babar Azam And Shaan Masood- India TV Hindi
Image Source : CRICKET AUSTRALIA/TWITTER बाबर आजम और शान मसूद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम नए टेस्ट कप्तान शान मसूद के नेतृत्व में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंची है। इससे पहले पाक टीम को अपनी तैयारियों को परखने के लिए कैनबरा के मैदान पर प्राइम मिनिस्टर इलेवन टीम के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला है। इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया लेकिन टीम ने अपने शुरुआती दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को 76 के स्कोर तक गंवा दिया। इसके बाद कप्तान शान मसूद और बाबर आजम ने पारी को संभालते हुए उसे आगे बढ़ाना शुरू किया। इसी दौरान बाबर ने कुछ ऐसी हरकत की जिसे देखकर सभी हैरान रह गए।

शान मसूद के शॉट को किया रोकने का प्रयास

शान मसूद और बाबर ने मिलकर पाकिस्तान के स्कोर को 168 रनों तक पहुंचा दिया। इसी दौरान जब शान ने बियू वेबस्टर की गेंद पर मिड ऑफ की तरफ शॉट लगाया जिसे बाबर ने रोकने का प्रयास किया, जिसे देखकर पाक कप्तान से लेकर मैदान में मौजूद सभी खिलाड़ी काफी हैरान रह गए। बाबर इस मैच में 88 गेंदों में 40 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। उन्हें जॉर्डन बकिंघम ने अपना शिकार बनाया। बाबर के लिए ये सीरीज बतौर बल्लेबाज काफी अहम रहने वाली है, क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप में बाबर बल्ले से बिल्कुल भी कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके थे। वहीं टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें तीनों ही फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी। ऐसे में बतौर खिलाड़ी ये सीरीज खेलने उतरने वाले बाबर इस सीरीज में जरूर बिना दबाव के खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

पाक कप्तान ने खेली शानदार शतकीय पारी

टेस्ट में कप्तानी मिलने के साथ शान मसूद ने अभ्यास मैच में भी अपनी बल्लेबाजी से सभी को जरूर प्रभावित किया। शान के बल्ले शतकीय पारी देखने को मिल रही है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद अर्धशतक लगाने से चूक गए जिसमें वह 47 गेंदों में 41 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। पाकिस्तान की टीम अब तक एक बार भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकती है दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, खुद किया खुलासा

'भारत के लिए डेब्यू करना ही है एकमात्र टारगेट', इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में आने के लिए भरी हुंकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement