Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने ऋषभ पंत की फिटनेस पर उठाए सवाल, कहा- उनका वजन बढ़ गया है, वह झुक भी नहीं पाते

ऋषभ पंत ने आखिरी 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में सिर्फ 150 रन बनाए हैं। यह आंकड़ा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु टी20 मैच से पहले का है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 19, 2022 19:24 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऋषभ पंत

Highlights

  • ऋषभ पंत SA के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप
  • चारों टी20 में पंत एक ही गलती करके आउट, बनाए 4 मैचों में सिर्फ 57 रन
  • पिछली 10 T20I पारियों में ऋषभ पंत ने बनाए सिर्फ 150 रन

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने साउथ अफ्रीका सीरीज में भारत के मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पंत की फिटनेस पर सवाल उठाते हुए कहा है कि उनका वजन काफी बढ़ गया है और वह झुक भी नहीं पाते हैं। गौरतलब है कि कनेरिया अक्सर अपनी बयानबाजी और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सुर्खियां बटोरते ही रहते हैं। अब उनके निशाने पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आ गए हैं।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर राजकोट टी20 के बाद भारतीय टीम की जीत के बाद एनालिसिस किया। उन्होंने इस वीडियो में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या की बल्लेबाजी के साथ आवेश खान की गेंदबाजी को भी जमकर सराहा। लेकिन भारतीय कप्तान ऋषभ पंत पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर के निशाने पर रहे। उन्होंने साफतौर पर कह दिया कि, पंत का वजन इतना बढ़ गया है कि वह कीपिंग के दौरान तेज गेंदबाजों के सामने झुकते भी नहीं हैं।

कब अपनी गलतियों से सीखेंगे ऋषभ पंत? आखिरी 10 पारियों में सिर्फ दो बार बनाए 20 से ज्यादा रन

पंत ने सभी को किया है निराश

हालांकि यह सच बात है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में 11 में से सभी 10 खिलाड़ियों ने कुछ ना कुछ तो ठीक किया है। लेकिन कप्तान ऋषभ पंत चारों मुकाबलों में विफल नजर आए और सिर्फ चार पारियों में 57 रन ही बना पाए। खास बात यह रही कि इन चारों मैचों में पंत एक जैसी गलती दोहराते नजर आए और उन्होंने बार-बार ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों को छेड़ा और आउट हुए। पिछली 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में भी पंत सिर्फ 150 रन ही बना पाए हैं।

ऋषभ पंत रच सकते हैं इतिहास

ऋषभ पंत भारतीय टीम के मौजूदा सीरीज में कप्तान हैं। भारत शुरुआती दो मुकाबले सीरीज में हार गया था और बाद के दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर किया। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में तीसरे टी20 सीरीज खेल रहा है। इससे पहले दोनों सीरीज में भारत को जीत नहीं मिली है (एक में हार और एक ड्रॉ)। यानी अभी तक एक बार भी भारत अपने घर में द्विपक्षीय टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को हरा नहीं पाया है। अगर भारत आखिरी टी20 जीतता है तो ऋषभ पंत ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement