Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप के बीच हो गई बड़ी डील, अमेरिका की क्रिकेट लीग में खेलेगा ये वर्ल्ड चैंपियन टीम का कप्तान

Major League Cricket: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद 5 जुलाई से मेजर लीग क्रिकेट खेली जाएगी। इस लीग में एक वर्ल्ड चैंपियन टीम का कप्तान हिस्सा लेगा। ये इस लीग का दूसरा सीजन होगा।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 03, 2024 17:37 IST
Major League Cricket 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप के बीच हो गई बड़ी डील

Major League Cricket: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। एक बड़ी टीम का कप्तान टी20 वर्ल्ड कप के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में खेली जाने वाली मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में हिस्सा लेगा। बता दें आईसीसी ने इस क्रिकेट लीग को हाल ही में लिस्ट ए का दर्जा दिया है। एमएलसी आईसीसी से लिस्ट ए का दर्जा प्राप्त करने वाली दूसरी एसोसिएट-संचालित फ्रेंचाइजी प्रतियोगिता बन गई है, इससे पहले यूएई के आईएलटी-20 ने भी लिस्ट ए का दर्जा प्राप्त किया था । 

MLC में खेलेगा इस टीम का कप्तान 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में खेलने के लिए तैयार हैं। इस टूर्नामेंट का 5 जुलाई से आगाज होगा। क्रिकबज की एक खबर के मुताबिक कमिंस सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के लिए खेल सकते हैं। बता दें पैट कमिंस ने हाल ही में आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल तक पहुंचाया था। आरोन फिंच के संन्यास के बाद से फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स में एक जगह खाली है। ऐसे में कमिंस इस टीम से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

MLC का हिस्सा हैं IPL की 3 फ्रेंचाइजी

मेजर क्रिकेट लीग अमेरिका का पहला प्रोफेशनल टी20 चैंपियनशिप है। इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 6 टीमें खेली थीं। जिसमें आईपीएल की 3 फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीमें खरीदी, जिसमें एमआई न्यूयॉर्क, लॉस एजिल्स नाइट राइडर्स और टेक्सास सुपर किंग्स शामिल हैं। इसके अलावा सैन फ्रॉन्सिस्को यूनिकॉर्न्स, सीएटल ऑर्कर्स और वाशिंगटन फ्रीडम की टीमें इस लीग का हिस्सा हैं। 

टी20 में पैट कमिंस का रिकॉर्ड 

पैट कमिंस का टी20 में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने अब तक 146 टी20 मैचों में 163 विकेट लिए हैं. इस दौरान 16 रन देकर 4 विकेट लेना एक मैच का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वह इन टी20 मैचों में 857 रन भी बना चुके हैं। वह टी20 में 3 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगा क्रिकेट 

AFG vs UGA Dream 11 T20 World Cup 2024: इस प्लेयर को बनाएं ड्रीम 11 टीम का कप्तान, विनर बनने के पूरे चांस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement