Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पैट कमिंस ने कर दिया बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी के संन्यास लेते ही छोड़ देंगे कप्तानी

New Zealand vs Australia: नाथन लायन के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट को चौथे दिन ही 172 रनों से अपने नाम कर लिया। लायन ने इस मुकाबले में गेंद से कुल 10 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 03, 2024 14:37 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को 172 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में भी 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में कंगारू टीम की जीत में सबस अहम योगदान अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लायन का देखने को मिला जिन्होंने मैच में कुल 10 विकेट हासिल करने के साथ बल्ले से भी 46 रनों की योगदान दिया। लायन के इस शानदार प्रदर्शन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भी अब बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जिस दिन वह रिटायरमेंट का ऐलान करेंगे उस दिन वह कप्तानी छोड़ देंगे।

मुझे अच्छा लगेगा कि वह 2027 तक खेले

नाथन लायन को लेकर पैट कमिंस ने वेलिंग्टन टेस्ट मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये काफी अच्छी बात है कि लायन काफी कंट्रोल के साथ गेंदबाजी करते हैं। ये हमारे लिए काफी अच्छी बात है। मैं चाहता हूं कि वह साल 2027 तक खेले लेकिन इसमें सिर्फ एक ही समस्या है कि उसकी बॉडी किस तरह का रिस्पांस करती है। अगर वह अपने शरीर को फिट रखने में कामयाब होते हैं तो एक साल में 10 टेस्ट आसानी से खेल सकते हैं। मुझे अच्छा लगेगा कि वह साल 2027 तक खेले। हां मैंने उनसे ये जरूर बता दिया है कि वह जिस दिन अपने रिटायरमेंट का ऐलान करेंगे मैं उस दिन कप्तानी छोड़ दूंगा क्योंकि ये मेरे जीवन को काफी आसान बनाता है। आप उनकी चौथी पारी के आंकड़ों को देखिए उन्होंने भारत से लेकर न्यूजीलैंड सभी जगह शानदार गेंदबाजी की है जिसमें उनके रिकॉर्ड इसे पूरी तरह से बयां करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पिछले 20 टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 17वीं जीत

वेलिंग्टन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को और भी मजबूत करने का काम किया है। वहीं पिछले 2 दशक में ऑस्ट्रेलियाई टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच खेले गए 20 टेस्ट मैचों में से कंगारू टीम ने 17 को अपने नाम किया है जबकि सिर्फ 1 में उन्हें हार का सामना किया है। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 8 मार्च से क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

5 विकेट हॉल लेने में इस बॉलर ने अश्विन को छोड़ा पीछे, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हो गया बड़ा खेल

Ranji Trophy सेमीफाइनल में श्रेयस अय्यर का नहीं चला बल्ला, सिंगल डिजिट स्कोर पर लौटे पवेलियन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement