Tuesday, June 11, 2024
Advertisement

भारत से हार के बाद पाकिस्तान में भूचाल, होने वाली है मेजर सर्जरी, ये रही पूरी कहानी

भारतीय टीम से हार के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर बड़ा एक्शन लेते हुए भयंकर बदलाव कर सकता है। इस बीच बाबर आजम की कप्तानी पर एक बार फिर से संकट मंडराते हुए नजर आ रहा है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 10, 2024 17:19 IST
babar azam - India TV Hindi
Image Source : AP भारत से हार के बाद पाकिस्तान में भूचाल, होने वाली है मेजर सर्जरी

Pakistan Cricket: जो टीम टी20 वर्ल्ड कप जैसे ​बड़े टूर्नामेंट में 120 रन चेज नहीं कर पा रही है। जो टीम क्रिकेट की दुनिया की शिशु मानी जाने वाली अमेरिका से हार जा रही है, उसके खिलाड़ी अगर सोचें कि वे वर्ल्ड कप जीत जाएंगे तो ये बेमानी होगी। भारतीय टीम से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में इस वक्त भूचाल आया हुआ है। पीसीबी को भी समझ नहीं आ रहा है कि आखिर ये हो क्या रहा है। इस बीच खबर है कि आने वाले कुछ ही दिन में पाकिस्तान ​क्रिकेट की सर्जरी नहीं, बल्कि बड़ी सर्जरी होने वाली है। इसमें कई बड़े खिलाड़ियों पर जहां गाज गिरेगी, वहीं जो खिलाड़ी अभी बाहर चल रहे हैं, उनकी वापसी होने की संभावना है। 

पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने दिया बड़ा बयान 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में आमूलचूल बदलाव करने की जरूरत है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार नकवी ने न्यू यॉर्क में कहा कि मुझे लगता था कि मैच जीतने के लिए टीम में कुछ बदलाव करने की जरूरत है, लेकिन अब लगता है कि टीम में बहुत बड़े बदलाव करने होंगे। नकवी ने इसके साथ कहा कि अब उन खिलाड़ियों पर भी ध्यान देने की जरूरत है जो पिछले कुछ समय से टीम से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि हमने जिस तरह से अमेरिका और अब भारत के खिलाफ मैच गंवाए, वह बेहद निराशाजनक है। हमें अब उन खिलाड़ियों पर गौर करना होगा जो इस समय टीम में नहीं हैं। नकवी ने कहा कि हर कोई पूछ रहा है कि टीम अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर रही है। अभी विश्व कप चल रहा है लेकिन निश्चित तौर पर हमें हर चीज पर गौर करने की जरूरत है। 

मोहसिन नकवी भी मैच देखने पहुंचे थे 

पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को देखने के लिए न्यू यॉर्क पहुंचे थे। बताया जाता है कि जैसे ही 19 वें ओवर में मैच पर टीम इंडिया ने पकड़ बनाई और करीब करीब तय हो गया कि भारतीय टीम इस मैच को जीतने जा रही है, तभी मोहसिन नकवी स्टेडियम छोड़कर बाहर आ गए। इसके बाद जब मीडिया ने उन्हें घेर लिया, त​ब उन्होंने इस तरह का बयान दिया, जो पाकिस्तान ​क्रिकेट में बड़े बदलाव की ओर इशारा करता है। हालांकि पाकिस्तान के अभी दो और मैच बाकी हैं, जो 11 और 16 जून को खेले जाएंगे। इससे पहले तो शायद नहीं, लेकिन इसके बाद बदलाव होने की प्रबल संभावना है। 

साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद भी हुआ था फेरबदल 

आपको बता दें कि इस तरह की अफरातफरी का माहौल उस वक्त भी देखने को मिला था, जब साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम भारत से हार गई थी। पूरे टूर्नामेंट का टीम का प्र​दर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इसके बाद बहुत सारे बदलाव देखने के लिए मिले। बाबर आजम को कप्तानी से हटाकर शाहीन शाह अफरीदी को कमान सौंपी गई। हालांकि बाद में जब शाहीन भी फ्लॉप रहे तो थक हारकर फिर से बाबर को ही कप्तान बनाया गया। अब देखना दिलचस्प होगा कि पीसीबी चीफ ने जो कुछ भी कहा है, उसके बाद अब क्या कुछ चेंज होता है। 

यह भी पढ़ें 

सुपर 8 में कैसे पहुंचेगी पाकिस्तान टीम, भारत को करनी होगी मदद

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा एक और मुकाबला, ICC से हरी झंडी का इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement