Thursday, April 25, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ की गलियों से IPL तक पहुंचा ये खिलाड़ी, रोहित की कप्तानी में मुंबई के लिए मचाएगा धमाल

छत्तीसगढ़ के एक युवा खिलाड़ी का सेलेक्शन आईपीएल में हुआ है। ये खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के लिए अपना जलवा दिखाता हुआ नजर आएगा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 16, 2023 19:56 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPL mumbai indians

IPL 2023: आईपीएल 2023 की उलटी गिनती शुरू हो चुकी हैं। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है। आईपीएल हमेशा से दुनियाभर के युवा खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म रहा है जहां वो अपने टैलेंट के दम पर नेशनल टीम का टिकट कटाते हैं। वहीं इस लीग ने देश को भी कई ऐसे युवा खिलाड़ी दिए हैं जिनका आज वर्ल्ड क्रिकेट में बड़ा नाम है। ऐसा ही एक खिलाड़ी इस बार मुंबई इंडियंस की टीम में एंट्री ले चुका है। छत्तीसगढ़ के एक छोटे शहर से निकलकर 20 साल का ये नौजवान अपनी अलग पहचान बनाने के लिए इस साल के आईपीएल में उतरने वाला है।

20 साल के गेंदबाज को मिलेगी आईपीएल से पहचान?

हम बात कर रहें हैं छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के जशपुर जिले में रहने वाले प्रशांत साय पैंकरा की। प्रशांत इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए खेलने को तैयार हैं। सरगुजा संभाग के जशपुर जिले के छोटे से गांव तपकरा के रहने वाले प्रशांत की इस उपलब्धि पर आज पूरे छत्तीसगढ को गर्व है। प्रशांत की स्कूल की शिक्षा प्रायमरी तक तपकरा के ज्ञानोदय में हुई। 

prashanth sai painkra

Image Source : INDIA TV
prashanth sai painkra

सरकारी कर्मचारी हैं पिता

उनके पिता जशपुर जिले में एक सरकारी कर्मचारी हैं। प्रशांत ने शिक्षा के साथ साथ ड्यूक बॉल से क्रिकेट की प्रैक्टिस की। इससे पहले प्रशांत टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे। प्रशांत के पिता को बीच में उड़ीसा ट्रांसफर कर दिया गया था और जब वो वहां से वापस लौटे तो फिर उनका चयन अंडर- 19 के लिए हुआ। इतना ही नहीं इसके बाद इस खिलाड़ी का चयन अंडर-19 के लिए भी हुआ। 

एक बार मुंबई के एक गाईड ने उन्हें एक पार्क में खेलते देखा और उनके खेल से प्रभावित होकर उन्हें मुंबई इंडियंस टीम के लिए नेट बॉलर के रूप में चुन लिया। इंडिया टीवी को भेजे वीडियो संदेश में प्रशांत ने इस पूरी उपलब्धि के बारे में निश्छल मुस्कुराहट के साथ अपनी बातें बताईं। लंबे कद के प्रशांत क्रिकेट में एक लंबी व ऊंची उड़ान भरने का सपना संजोए छत्तीसगढ से मुंबई जा रहे हैं।

Reported by- Alok Shukla

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement