Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी में फिर चला शार्दुल ठाकुर का बल्ला, फाइनल मैच में ऐसे करवाई टीम की वापसी

Mumbai vs Vidarbha: रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल का पहला दिन काफी रोमांचक रहा। मुंबई की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन ही बना सकी। इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ ने 31 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 10, 2024 19:23 IST
Ranji Trophy 2024- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC X रणजी ट्रॉफी में फिर चला शार्दुल ठाकुर का बल्ला

Ranji Trophy 2024 Final: रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुकाबला मुंबई और विदर्भ की टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। खेल का पहला दिन स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के नाम रहा। उन्होंने पहले बतौर बल्लेबाज की टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और फिर शुरुआती सफलता भी दिलवाई। हालांकि दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और अजिंक्य रहाणे एक बार फिर फेल रहे। 

शार्दुल ठाकुर की शानदार पारी 

दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और अजिंक्य रहाणे का रणजी ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन जारी रहा। लेकिन शार्दुल ठाकुर के ऑलराउंड खेल के दम पर मेजबान मुंबई रणजी ट्रॉफी फाइनल के शुरुआती दिन विदर्भ के खिलाफ खराब स्थिति से वापसी करने में सफल रहा। शार्दुल ठाकुर ने 69 गेंद में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 75 रन की आक्रामक पारी खेली, जिससे 111 रन पर छह विकेट गंवाने वाली मुंबई की टीम ने 224 रन बनाए। शार्दुल ने इसके बाद गेंद से भी कमाल करते हुए विदर्भ के सलामी बल्लेबाज ध्रुव शोरे को खाता खोले बगैर एलबीडब्ल्यू कर मुंबई को शानदार शुरुआत दिलाई। 

विदर्भ ने जल्दी गंवाए शुरुआती 3 विकेट 

दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ ने तीन विकेट पर 31 रन बनाए थे। टीम अब भी मुंबई से 193 रन पीछे है। स्टंप्स के समय सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे 21 रन बनाकर क्रीज पर थे जबकि रात्रि प्रहरी आदित्य ठाकरे उनका साथ दे रहे थे। अपने प्रथम श्रेणी करियर का आखिरी मैच खेल रहे तेज गेंदबाज ने धवल कुलकर्णी ने दिन के आखिरी सेशन में आउटस्विंग का शानदार इस्तेमाल करते हुए अमन मोखाडे (आठ) और अनुभवी करुण नायर (शून्य) को विकेटकीपर हार्दिक तामोरे के हाथों कैच कराकर मैच पर मुंबई का दबदबा बनाया 

मुंबई के स्टार बल्लेबाज रहे फ्लॉप

पहली पारी में मुंबई की टीम ने बिना किसी नुकसान के 81 रन बना लिए थे, लेकिन लंच के पहले और बाद के सेशन में टीम 111 रन के स्कोर तक छह विकेट गंवा दिए। राहणे और अय्यर ने एक समान सात-सात रन बनाए। रहाणे के लिए यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा। पिछले साल रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद वह भारतीय टीम में वापसी के लिए दरवाजा खटखटा रहे थे, लेकिन इस साल घरेलू प्रतियोगिता में बेहद लचर प्रदर्शन के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या मुंबई के चयनकर्ता अपने कप्तान को टीम में बरकरार रखते है या नहीं। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले बुरी खबर! पूरे सीजन से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का किया गया ऐलान

WPL 2024 के बीच इन 2 स्टार खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, सुनाई गई ये सजा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement