Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2024 में चेतेश्वर पुजारा की टीम ने दर्ज की पहली जीत, दिल्ली को मिली दूसरी शर्मनाक हार

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन में चेतेश्वर पुजारा की टीम सौराष्ट्र ने अपनी जीत का खाता खोल लिया है। सौराष्ट्र ने विदर्भ के खिलाफ मुकाबले को 238 रनों से अपने नाम किया। वहीं दिल्ली की टीम को इस सीजन लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 22, 2024 7:59 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : PTI चेतेश्वर पुजारा

रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में सौराष्ट्र की टीम ने अपनी जीत का खाता खोलने के साथ विदर्भ के खिलाफ मुकाबले में 238 रनों से जीत हासिल की है। सौराष्ट्र टीम का हिस्सा चेतेश्वर पुजारा ने इस मैच में अपनी 66 रनों की पारी के दौरान एक और उपलब्धि हासिल की जिसमें वह अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद 20000 रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। सौराष्ट्र के खिलाफ इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी था यदि उन्हें नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखना था।

सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

इस मैच में विदर्भ की टीम को जीत हासिल करने के लिए 373 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वह सिर्फ 134 रनों का स्कोर बनाकर सिमट गई। वहीं इस मुकाबले की पहली पारी में सौराष्ट्र भी सिर्फ 206 रन बनाकर सिमट गई थी, लेकिन उनके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए विदर्भ टीम की पहली पारी को 78 रनों के स्कोर पर समेट दिया था, जिसमें चिराग जानी ने 4 विकेट जबकि प्रेरक मांकड़ और जयदेव उनादकट के खाते में 2-2 विकेट आए थे। वहीं सौराष्ट्र की दूसरी पारी में विश्वराज जडेजा के 79 रन और पुजारा के 66 रनों की बदौलत टीम 244 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी, जिससे वह 300 से अधिक रनों का लक्ष्य विदर्भ टीम को देने में कामयाब होने के साथ इस मुकाबले को 238 रनों से जीत सकी।

दिल्ली को मध्य प्रदेश के खिलाफ मिली शर्मनाक हार

दिल्ली की टीम का रणजी के मौजूदा सत्र में अब तक बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें मध्य प्रदेश के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले में भी उन्हें 86 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में मध्य प्रदेश की टीम जहां अपनी पहली पारी में सिर्फ 171 के स्कोर पर सिमट गई थी तो वहीं दिल्ली की टीम 205 रन बनाने में कामयाब हुई थी, लेकिन एमपी ने अपनी दूसरी पारी में वापसी करते हुए 251 रन बना दिए और टीम की तरफ से कुलवंत खजूरलिया और सारांश जैन की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली की टीम 131 के स्कोर पर सिमटने के साथ इस मुकाबले को 86 रनों से गंवा दिया।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: 11 साल से मेहमानों का बुरा हाल, टीम इंडिया का किला नहीं भेद सकी कोई टीम, देखें रिकॉर्ड

IND vs ENG: भारत पहुंची इंग्लैंड की टीम, हैदराबाद में हुआ जोरदार स्वागत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement