Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2024: शार्दुल के शतक से मजबूत स्थिति में मुंबई, मध्य प्रदेश ने भी ली पहली पारी में बढ़त

Ranji Trophy 2024: मुंबई की टीम ने तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर शार्दुल ठाकुर के शतकीय पारी की बदौलत काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई थी। वहीं मध्य प्रदेश ने भी विदर्भ के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मुकाबले में पहली पारी में बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 03, 2024 18:11 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC/TWITTER शार्दुल ठाकुर

रणजी ट्रॉफी 2024 के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले के दूसरे दिन का खेल काफी रोमांचक देखने को मिला। मुंबई की टीम ने जहां तमिलनाडु के खिलाफ एक समय अपनी पहली पारी में 106 के स्कोर तक 7 विकेट गंवा दिए थे तो वहीं इसके बाद शार्दुल ठाकुर के बल्ले से निकली शतकीय पारी दम पर टीम ने दिन का खेल खत्म होने पर 9 विकेट के नुकसान पर 353 रन बनाने के साथ पहली पारी के आधार पर 207 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। वहीं मध्य प्रदेश की टीम से भी दूसरे दिन के खेल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें टीम 252 रन बनाकर अपनी पहली पारी में सिमटी और 82 रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।

शार्दुल ने लगाया फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना पहला शतक

मुंबई की टीम ने तमिलनाडु के खिलाफ दूसरे दिन के खेल के पहले ही सत्र में कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के रूप में अहम खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए थे। जिससे तमिलनाडु टीम इस मुकाबले में वापसी करते हुए दिख रही थी। 106 रनों के स्कोर पर 7 विकेट गंवा चुकी मुंबई की पारी को शार्दुल ठाकुर ने सम्भाला जिसमें उन्होंने पहले हार्दिक तामोरे के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 105 रनों की शानदार साझेदारी की और इसके बाद तनुष कोटियन के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 79 रन जोड़े जिससे मुंबई की टीम ने सिर्फ इस मुकाबले में वापसी ही नहीं की बल्कि एक बड़ी बढ़त भी पहली पारी के आधार पर लेने में कामयाब रही। शार्दुल ठाकुर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना पहला शतक पूरा करने के बाद 104 गेंदों में 109 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। वहीं दिन का खेल खत्म होने पर मुंबई का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 353 रन था, तनुष कोटियन 74 और तुषार देशपांडे 17 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं तमिलनाडु की तरफ से गेंदबाजी में आर साई किशोर अब तक 6 विकेट हासिल कर चुके हैं।

हिमांशु मंत्री के शतक ने दिलाई मध्य प्रदेश को बढ़त

मध्य प्रदेश ने विदर्भ के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के दूसरे दिन के खेल में हिमांशु मंत्री के शानदार शतकीय पारी की बदौलत पहली पारी के आधार पर 82 रनों की अहम बढ़त हासिल करने में कामयाब रही। हिमांशु ने एक छोर से टीम की पारी को संभाले रखा और 265 गेंदों का सामना करते हुए 126 रन बनाए। हिमांशु की पारी के चलते मध्य प्रदेश अपनी पहली पारी में 252 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 13 के स्कोर तक 1 विकेट गंवा दिया था।

ये भी पढ़ें

धर्मशाला टेस्ट में यशस्वी जायसवाल 29 रन दूर इस खास मुकाम से, तोड़ देंगे चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड

टेस्ट में इतिहास रचने के करीब रवींद्र जडेजा, आर अश्विन-कपिल देव के इस खास क्लब में जगह बनाने का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement