Friday, May 10, 2024
Advertisement

दो चरणों में किया जाएगा रणजी ट्रॉफी का आयोजन, जून में खेला जाएगा नॉकआउट स्टेज: जय शाह

रणजी ट्रॉफी में 38 टीमें भाग लेती हैं और उसका इस साल 13 जनवरी से आयोजन किया जाना था लेकिन कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 28, 2022 13:08 IST
Ranji Trophy, Ravi Shasti, Team India, IPL, Jay Shah, BCCI, COVID-19, ranji trophy schedule, ranji t- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SPORTSKHABAR2 Ranji Trophy

Highlights

  • जय शाह ने कहा है कि घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी को इस साल दो चरणों में आयोजित किया जाएगा
  • पहला चरण फरवरी से मार्च के बीच में खेला जा सकता है
  • टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज की शुरुआत जून में हो सकती है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सेक्रेट्री जय शाह ने कहा है कि घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी को इस साल दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट के पहले चरण को फरवरी से मार्च के बीच में खेला जाएगा जबकि नॉकआउट स्टेज की शुरुआत जून में होगी । इससे पहले रणजी ट्रॉफी का आयोजन 13 जनवरी से किया जाना था लेकिन देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था।

जय शाह ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा, ''बोर्ड ने यह निर्णय लिया है कि रणजी ट्रॉफी का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में लीग मैच खेले जाएंगे जबकि नॉकआउट मुकाबले जून खेले जाएंगे। हमारी टीम टूर्नामेंट के आयोजन को काम में जुटी है। हमारी कोशिश है कि खिलाड़ियों को बिना किसी जोखिम में डाले हुए घरेलू क्रिकेट के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को आयोजित किया जाए।''

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Update : तीन स्टेडियम में हो सकता है आईपीएल का पूरा सीजन

उन्होंने कहा, ''रणजी ट्रॉफी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट है, जिससे हर साल कई सारे प्रतिभावान खिलाड़ी निकलते हैं। यह टूर्नामेंट हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि इसके आयोजन को लेकर जो भी जरूरी कदम उठाने होंगे हम उसके लिए तैयार है।''

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी में 38 टीमें भाग लेती हैं और उसका इस साल 13 जनवरी से आयोजन किया जाना था लेकिन कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

यह भी पढ़ें- रणजी ट्रॉफी को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता

वहीं बीसीसीआई की योजना 27 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के आयोजन करने की है। ऐसे में बोर्ड चाह रही है कि रणजी ट्रॉफी के पहले चरण को आईपीएल से पहले आयोजित कर लिया जाए। 

हालांकि दूसरे रणजी ट्रॉफी के दूसरे चरण का आयोजन जून में किए जाने की बात हुई जो कि काफी चुनौतीपूर्ण है। दरअसल इस समय भारत के कई हिस्सों में मानसून का आगमन भी हो जाता है। ऐसे में बोर्ड को यह सुनिश्चित करना होगा कि इस चरण के मुकाबले का आयोजन किन-किन स्थलों पर किया जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement