Friday, May 03, 2024
Advertisement

RCB की लगातार हार के बीच फाफ डु प्लेसिस को लगा दोहरा झटका, सैम करन भी खुराफात में नपे

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में आरसीबी की टीम जहां एक तरफ लगातार हार का सामना कर रही है, तो वहीं केकेआर के खिलाफ मैच के बाद फाफ डु प्लेसिस को बीसीसीआई की तरफ से जुर्माने का सामना करना पड़ा है। वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन पर भी आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 22, 2024 11:26 IST
फाफ डू प्लेसिस और सैम...- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPL/AP फाफ डू प्लेसिस और सैम करन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को 1 एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हार के साथ जहां आरसीबी के लिए इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म मानी जा रही है। वहीं आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को मैच के बाद बीसीसीआई की तरफ से स्लो ओवर की वजह से जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा 21 अप्रैल को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस मुकाबले में पंजाब टीम की कप्तानी कर रहे सैम करन को मैच में आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के चलते जुर्माने का सामना करना पड़ा है।

तय समय से एक ओवर पीछे थी आरसीबी

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम अपने 20 ओवर्स का कोटा पूरा करने में तय समय से एक ओवर पीछे रह गई जिसके बाद केकेआर की पारी के आखिरी ओवर में उन्हें 30 गज के बाहर सिर्फ 4 फील्डरों को लगाने की छूट मिली थी। बीसीसीआई की तरफ से मैच के बाद फाफ डू प्लेसिस पर स्लो ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इस सीजन फाफ 8वें ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिनपर स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले जिन 7 कप्तानों को इस जुर्माने का सामना करना पड़ा वह सभी भारतीय थे।

अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताने पर सैम करन को गंवानी पड़ी 50 फीसदी मैच फीस

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में एक तरफ जहां पंजाब को इस सीजन एक और हार का सामना करना पड़ा तो वहीं शिखर धवन की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर रहे सैम करन को आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 50 फीसदी मैच फीस जुर्माने का सामना भी करना पड़ा है। आईपीएल की तरफ से जारी बयान में सैम करन पर लगाए गए जुर्माने को लेकर बताया गया कि उन्होंने लेवल 1 नियम 2.8 का उल्लंघन किया है, जिसमें अंपायर के फैसले को लेकर मैच के दौरान किसी भी तरह अपनी आपत्ति जताना है। सैम करन ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है, जिसके बाद इस मामले पर आगे कोई सुनवाई नहीं होगी।

ये भी पढ़ें

हर्षल पटेल फिर पर्पल कैप की रेस में, जसप्रीत बुमराह को दी चुनौती

न्यूजीलैंड की 'बी' टीम से हार के बाद बाबर आजम का बचकाना बयान, बोले केवल 10 रन की बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement