Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

RCB के कैंप में दुख और गम, VIDEO देखकर आपकी आंखें भी हो जाएंगी नम

आरसीबी एक बार फिर से आईपीएल का खिताब जीतने से चूक गई। टीम को एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने हरा दिया है। इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो सामने आया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 23, 2024 11:15 IST
rcb- India TV Hindi
Image Source : AP RCB के कैंप में गम, VIDEO देखकर आंखें भी हो जाएंगी नम

RCB Video: आईपीएल 2024 में आरसीबी की जीत का जो सिलसिला मई में शुरू हुआ था, वो आखिरकार खत्म हो गया। टीम कहां तो प्लेऑफ की दावेदारी से भी बाहर हो गई थी, लेकिन इसके बाद ऐसी वापसी की कि हर कोई देखता रह गया। हालांकि टीम अपने विजय रथ को जारी नहीं रख पाई और राजस्थान रॉयल्स ने उसे एलिमिनेटर में हराकर अब बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इस मैच में हार के बाद आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में क्या कुछ हुआ, वो आपको देखना जरूर चाहिए। 

अभी तक एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है टीम 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक ऐसी टीम है, जो पहले आईपीएल से इस टूर्नामेंट में खेल रही है, लेकिन एक भी बार टीम ने खिताब नहीं जीता है। हर साल इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज होता है तो आरसीबी के फैंस उम्मीद जगाते हैं, लेकिन जैसे ही टूर्नामेंट आगे बढ़ता है, सारी उम्मीदें धूल धूसरित हो जाती हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। टीम ने लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में एंट्री जरूर कर ली और उम्मीद कि इस बार टीम बाकी सभी को पीछे कर खिताब जीतने में कामयाब हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। राजस्थान रॉयल्स ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया। 

आरसीबी के ड्रेसिंग रूम का वीडियो आया सामने 

इस बीच आरसीबी की ओर से एक वीडियो शेयर किया गया है, जो टीम के ड्रेसिंग रूम का है। टीम को जब बुधवार रात हार का सामना करना पड़ा तो सभी खिलाड़ी हताश और निराश भाव के साथ मैदान छोड़कर चले गए, लेकिन ये किसी को भी पता नहीं चला कि जब टीम ड्रेसिंग रूप में पहुंची तो वहां क्या कुछ हुआ। लेकिन अब उसका वीडियो सामने आया है। जिसमें सभी खिलाड़ी काफी गम और दर्द में​ दिखाई दिए। करीब साढ़े तीन मिनट का ये वीडियो अपने आप में सब कुछ बयां करता है। उस वीडियो को आप इस खबर में नीचे देख सकते हैं। 

राजस्थान ने किया क्वालिफायर 2 में एंट्री 

इस बीच अगर मैच की बात करें तो आसीबी को पहला झटका तभी लग गया था, जब कप्तान फाफ डुप्लेसी टॉस हार गए। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला कर लिया। ये पहले से ही तय माना जा रहा था कि ऐसा ही होगा। क्योंकि अहमदाबाद में इस वक्त शाम को ओस काफी पड़ती है। आरसी​बी को जरूरत थी कि बोर्ड पर कम से कम 200 का स्कोर टांगे, लेकिन टीम 172 रन ही बना सकी और राजस्थान की टीम ने 19 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर अपनी जगह क्वालिफायर में पक्की कर ली। 

यह भी पढ़ें 

RCB की टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस अनचाही लिस्ट में निकल गई सभी टीमों से आगे

Sports Top 10: IPL 2024 से बाहर हुई RCB, T20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम में हुआ बदलाव, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement