Sunday, May 19, 2024
Advertisement

DRS को लेकर अंपायर से बहस करते दिखे ऋषभ पंत, रिप्ले में सामने आई गलती

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत डीआरएस लेने के फैसले को लेकर उनकी ऑन-फील्ड अंपायर से बहस हो गई। पंत इस दौरान डीआरएस नहीं लेने के बारे में अंपायर को समझा रहे थे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 13, 2024 9:19 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान ऑन-फील्ड अंपायर से बहस करते हुए ऋषभ पंत

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआती 5 मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत हासिल हुई थी, लेकिन लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच को उन्होंने 6 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली की इस जीत में कप्तान ऋषभ पंत ने भी बल्ले से अहम भूमिका निभाते हुए सिर्फ 24 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली। कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल होने के बाद मैदान पर 15 महीने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर सभी फैंस की नजरें हैं और लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में उनका बल्ले से फिर वही पुराना अंदाज देखने को मिला। वहीं पंत इस मैच में लखनऊ टीम की पारी के दौरान डीआरएस के एक फैसले को लेकर ऑन-फील्ड अंपायर से काफी देर तक बहस करते हुए भी दिखाई दिए।

अंपायर ने रिप्ले दिखाकर की पूरी तस्वीर साफ

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम ने चौथे ओवर में गेंदबाजी की जिम्मेदारी ईशांत शर्मा को फेंकने की दी। इस ओवर की चौथी गेंद ईशांत ने लेग स्टंप की लाइन में फेंकी जिसे अंपायर ने वाइड करा दे दिया। पंत ने अंपायर के इस फैसले को चुनौती देने के लिए अपने साथी खिलाड़ियों से बात की और इस तरह से इशारा किया जैसे वह डीआरएस लेने के लिए कह रहे हैं। इसी पर अंपायर ने उनके इस इशारे के बाद फैसला तीसरे अंपायर के पास भेज दिया। यहीं से विवाद खड़ा हो गया। तीसरे अंपायर ने भी गेंद को वाइड दे दिया और दिल्ली कैपिटल्स को अपना एक डीआरएस गंवाना पड़ गया। अंपायर के इस फैसले के बाद ऋषभ पंत तुरंत उनके पास पहुंचे और बहस करने लगे कि उन्होंने डीआरएस लेने का कोई इशारा नहीं किया था, अंपायर के साथ काफी देर तक इस पर बहस होने के बाद फिर रिप्ले देखने को फैसला लिया गया जिसमें पूरी तस्वीर साफ हो गई। पंत ने रिव्यू लेने के लिए 15 सेकेंड के समय के अंदर अंपायर की तरफ डीआरएस लेने के लिए किए जाने वाले इशारे को ही दिखाया था और बाद में पंत को इस फैसले को स्वीकार करना पड़ा।

आईपीएल में पहले भी अंपायर से बहस कर चुके पंत

ऋषभ पंत इस मुकाबले से पहले भी आईपीएल मैचों के दौरान अंपायर्स से बहस करते हुए कई मौकों पर दिखाई दिए हैं। साल 2022 के आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में अंपायर द्वारा एक नो-बॉल नहीं देने पर उन्होंने उस समय बल्लेबाजी कर रहे अपने खिलाड़ियों वापस ड्रेसिंग रूम तक में बुलाने का इशारा कर दिया था। वहीं इस सीजन डीआरएस के मामले में अब तक पंत बेहतर साबित नहीं हुए हैं, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में सुनील नारायण के खिलाफ पारी की शुरुआत में उनके कैच को लेकर रिव्यू नहीं लेने का फैसला टीम पर बाद में काफी भारी पड़ा था।

ये भी पढ़ें

IPL में शानदार प्रदर्शन कर रहे ये 5 खिलाड़ी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप टीम में मौका मुश्किल

LSG vs DC: लखनऊ सुपर जायंट्स ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement