Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने राजकोट टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के साथ एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 15, 2024 11:48 IST
Rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : BCCI रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। वह विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के साथ एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास

राजकोट टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने 29 रन बनाते ही इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए। इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले भारत के 9वें खिलाड़ी बने हैं। रोहित शर्मा ने ये कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ 47वां मैच खेलते हुए किया है। इस मैच से पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 9 अर्धशतक और 5 शतक भी जड़े थे और राजकोट टेस्ट में भी उन्होंने 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। वह पहले दिन के लंच तक 52 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इंग्लैंड के खिलाफ 2000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी

  1. 3990 रन - सचिन तेंदुलकर
  2. 3970 रन - विराट कोहली 
  3. 2999 रन - एमएस धोनी
  4. 2993 रन - राहुल द्रविड़
  5. 2919 रन - सुनिल गावस्कर
  6. 2189 रन - मोहम्मद अजहरुद्दीन
  7. 2154 रन - युवराज सिंह
  8. 2115 रन - दिलीप वेंगसरकर
  9. 2000+ रन - रोहित शर्मा 

पहले दिन के लंच तक राजकोट टेस्ट का हाल 

राजकोट टेस्ट मैच में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है। टीम इंडिया ने शुरुआती तीन विकेट 33 रन पर ही गंवा दिए थे। हालांकि इस बाद लंच तक टीम इंडिया ने एक भी विकेट नहीं गंवाया। पहले दिन के लंच तक टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाए। रोहित शर्मा 52 रन और रवींद्र जडेजा 44 गेंदों पर 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले यशस्वी जयसवाल 10 रन, शुभमन गिल 9 रन और रजत पाटीदार 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

ये भी पढ़ें

6 महीने बाद मिला पहला विकेट, 7 साल में टीम इं​डिया के साथ ऐसा हादसा

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब इस टीम के लिए खेलता आएगा नजर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement