Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ross Taylor Farewell: रॉस टेलर ने नम आंखों से इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

रॉस टेलर ने नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सोमवार को न्यूजीलैंड की तरफ से अपना आखिरी मैच खेला जिसमें उन्होंने 14 रन बनाये।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 04, 2022 14:12 IST
रॉस टेलर - India TV Hindi
Image Source : NEW ZEALAND CRICKET/TWITTER रॉस टेलर 

हैमिल्टन। रॉस टेलर ने नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सोमवार को यहां न्यूजीलैंड की तरफ से अपना आखिरी मैच खेला जिसमें उन्होंने 14 रन बनाये तथा दर्शकों ने खड़े होकर इस दिग्गज का अभिवादन किया। टेलर का यह न्यूजीलैंड के लिये 450वां और आखिरी मैच था जिससे उनके 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर का भी अंत हो गया। इस 38 वर्षीय बल्लेबाज ने इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था लेकिन वह अपने घरेलू मैदान सेडन पार्क पर अंतिम मैच खेलकर क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते थे। 

राष्ट्रगान के दौरान टेलर के बच्चे मैकेंजी, जोंटी और एडिलेड उनके साथ खड़े थे। जब वह मैदान पर उतरे और वापस लौटे तो नीदरलैंड के खिलाड़ियों ने उनके दोनों तरफ खड़े होकर उन्हें सम्मान दिया। टेलर ने 2006 में न्यूजीलैंड के लिये अपना पहला वनडे मैच खेला था। इसके अगले वर्ष उन्होंने अपना पहला टेस्ट खेला। उन्होंने 112 टेस्ट मैचों में 19 शतकों की मदद से 7,683 रन बनाये। टेलर ने 236 वनडे मैचों में 8,593 रन और 102 T20I अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1,909 रन बनाये। टेलर दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीनों प्रारूप में 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 

उन्हें अपने आखिरी मैच में क्रीज पर उतरने के लिये लंबा इंतजार करना पड़ा। मार्टिन गुप्टिल और विल यंग के बीच दूसरे विकेट के लिये 203 रन की साझेदारी के कारण वह 39वें ओवर में क्रीज पर उतर पाये। उनके मैदान पर आते ही दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। जब वह 14 रन बनाकर आउट होने के बाद वापस पवेलियन लौट रहे थे तो उनके चेहरे पर फीकी मुस्कान थी। वह नीदरलैंड के खिलाड़ियों के बीच से निकलकर मैदान से बाहर गये। इस बीच दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। टेलर ने बाद रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘‘ मैं हमेशा परिस्थितियों के अनुसार और चेहरे पर मुस्कान लेकर खेला। मैंने पूरे गर्व और सम्मान के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। मैं शुरू से देश के लिये खेलना चाहता था। ’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement