Tuesday, June 11, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इस प्लेयर के सामने आई बड़ी रुकावट, नहीं मिल पाया वीजा

Sandeep Lamichhane: नेपाल के एक स्टार क्रिकेटर को अमेरिकी दूतावास ने वीजा देने से मना कर दिया है। इससे इस खिलाड़ी के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने की उम्मीदों झटका लगा है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 22, 2024 20:23 IST
Sandeep Lamichhane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sandeep Lamichhane

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर 1 जून से शुरू हो रहा है। नेपाल के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को रेप के आरोपों में जमानत मिल गई। इसके बाद आईसीसी ने भी  नेपाल क्रिकेट बोर्ड को उन्हें विश्व कप टीम में शामिल करने की अनुमति दी थी। लेकिन अब संदीप लामिछाने का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। क्योंकि अमेरिकी दूतावास ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए वीजा देने से मना कर दिया है। 

संदीप लामिछाने को मिली थी जमानत

नेपाल के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने बलात्कार के एक मामले में बरी होने के बाद टी20 विश्व कप के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे थे। आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के एकमात्र क्रिकेटर लामिछाने के करियर के लिए यह एक बड़ा झटका है। उन्हें सितंबर 2022 में एक लड़की से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया लेकिन वह घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित रहे। एक हफ्ते पहले इस 23 साल के लेग स्पिनर को एक अपील पर अदालत ने बरी कर दिया था। 

सोशल मीडिया पर की ये पोस्ट

वर्ष 2019 में वीजा देने से इनकार करने वाली एक पुरानी पोस्ट का हवाला देते हुए लामिछाने ने ‘एक्स’ पर लिखा कि नेपाल में अमेरिकी दूतावास ने वही किया जो उन्होंने 2019 में किया था। उन्होंने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मुझे वीजा देने से इनकार कर दिया। दुर्भाग्यपूर्ण। मैं नेपाल क्रिकेट के सभी शुभचिंतकों से माफी चाहता हूं। लामिछाने 2019 में कैरेबियाई प्रीमियर लीग में हिस्सा लेना चाह रहे थे लेकिन अमेरिकी दूतावास ने उन्हें वीजा देने से इनकार कर दिया। 

रोहित पौडेल हैं नेपाल की टीम के कप्तान

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल की टीम का कप्तान रोहित पौडेल को बनाया गया है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में आई खबरों में नेपाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चतुर बहादुर चंद के हवाले से कहा गया कि वे लामिछाने को अपनी विश्व कप टीम में शामिल करना चाहते हैं। लामिछाने ने 51 वनडे मैचों में 112 विकेट लिए हैं और T20I में 100 विकेट लेने के करीब हैं। उन्होंने अब तक 52 T20I मैचों में 98 विकेट लिए हैं। नेपाल की टीम को ग्रुप-डी में रखा गया है। 

यह भी पढे़ं

इस बल्लेबाज को टी20 नहीं टेस्ट है पसंद, बताया क्यों सिर्फ 2 लीग में लेना चाहता है हिस्सा

T20 World Cup 2024: युवराज सिंह ने इस खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन से काट दिया पत्ता, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement