Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: युवराज सिंह ने इस खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन से काट दिया पत्ता, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए युवराज सिंह को एंबेसडर बनाया है। इस बीच उन्होंने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर बात की है। युवराज सिंह ने भारत को साल 2007 में ​वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका अदा की थी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 22, 2024 17:22 IST
yuvraj singh - India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup: युवराज सिंह ने इस खिलाड़ी का काटा पत्ता

Yuvraj SIngh on T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस बीच जिन खिलाड़ियों की टीम आईपीएल में आगे नहीं जा पाई हैं, वे जल्द ही अमेरिका के लिए रवाना भी हो जाएंगे, जहां लीग चरण में भारत के सारे मैच खेले जाएंगे। इस बीच अब कयास इस बात के भी लगाए जाने लगे हैं कि पहले मैच में जब भारतीय क्रिकेट टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है। भारतीय टीम के लिए साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी इस पूरे मामले पर अपनी बात रखी है। 

युवराज सिंह को आईसीसी ने बनाया है एंबेसडर

टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने युवराज सिंह को एंबेसडर बनाया है। आईसीसी से बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि अगर संजू सैमसन और ऋषभ पंत में से किसी एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में लेने की बात होगी तो वे पंत को उसमें देखना चाहते हैं। युवराज ने कहा कि संजू और पंत दोनों काफी अच्छे फॉर्म में हैं, लेकिन ऋषभ बाएं हाथ का खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि उसमें भारत के लिए मैच जीतने की काफी अधिक क्षमता है, इससे पहले भी पंत ने कई बार ऐसा किया है। आपको बता दें कि बीसीसीआई की ओर से भारत के जो 15 खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए चुने गए हैं, उसमें विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन और ऋषभ पंत दोनों को शामिल किया गया है। लेकिन सभी जानते हैं कि प्लेइंग इलेवन में किसी एक को ही मौका मिल पाएगा। 

 

हार्दिक पांड्या को लेकर क्या बोले युवराज सिंह 

इस बीच पिछले कुछ वक्त से आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान और टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्य को लेकर काफी बातें हो रही हैं। आईपीएल में उनकी कप्तानी को लेकर सवाल उठे, वहीं वे बल्ले से भी इस टूर्नामेंट में एक भी कमाल की पारी नहीं खेल पाए। ऐसे में उनकी टीम पहले ही आईपीएल से बाहर हो गई है। युवराज सिंह ने जब हार्दिक पांड्या को लेकर बात की गई तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने देखा कि खिलाड़ियों ने अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसा प्रदर्शन किया है और फिर आईपीएल की फॉर्म पर गौर किया। सिर्फ आईपीएल की फॉर्म पर सेलेक्शन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आप अगर सिर्फ आईपीएल के फॉर्म देखें तो हार्दिक ने अच्छा नहीं किया है। भारत के लिए उसके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए, उसने भारत के लिए जो किया है, यह महत्वपूर्ण है कि वह टीम में है। मुझे लगता है कि उसकी गेंदबाजी महत्वपूर्ण होने वाली है और उसकी फिटनेस भी अहम होगी। 

रोहित के साथ जायसवाल को करनी चाहिए ओपनिंग 

टीम इंडिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए वैसे तो ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल चुने गए हैं, लेकिन संभावना ये भी है कि रोहित के साथ कोहली पारी का आगाज करें। वहीं युवराज चाहते हैं कि रोहित और यशस्वी जायसवाल पारी का आगाज करें जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर आएं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित और जायसवाल को पारी का आगाज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे बाएं हाथ और दाएं हाथ के कुछ संयोजन देखना पसंद करूंगा क्योंकि हर समय दो संयोजन को गेंदबाजी करना मुश्किल होता है। 

टीम इंडिया 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी अपना पहला मुकाबला 

वैसे तो इस साल का टी20 वर्ल्ड कप एक जून से शुरू हो जाएगा, लेकिन टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा। वहीं नौ जून को न्यूयार्क में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला भी खेला जाना है। टीम इंडिया के ग्रुप में पाकिस्तान और आयरलैंड के अलावा यूएसए और कनाडा को भी शामिल किया गया है। इन सभी से भारतीय टीम भिड़ती हुई नजर आएगी। अगर भारत ने अपने ग्रुप में टॉप 2 में जगह बना ली तो फिर टीम सीधे सुपर 8 में चली जाएगी, जहां दूसरे ग्रुप की टॉप टीमों से उसकी टक्कर होगी। 

(pti inputs)

 

यह भी पढ़ें 

रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के आलोचकों को दिया करारा जवाब, ये बात कह चौंका दिया

टूटने वाला है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड! इंग्लैंड का बल्लेबाज कर सकता है करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement