Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सर्जियो एगुएरो ने स्वास्थ्य कारणों के चलते फुटबॉल से अचानक लिया संन्यास

बार्सीलोना के स्ट्राइकर सर्जियो एगुएरो ने स्वास्थ्य कारणों से फुटबॉल को तुरंत प्रभाव से अलविदा कह दिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 15, 2021 18:20 IST
Sergio Aguero announces tearful retirement from football due to heart condition- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sergio Aguero announces tearful retirement from football due to heart condition

बार्सीलोना। अपने आंसुओं पर बमुश्किल काबू पाते हुए बार्सीलोना के स्ट्राइकर सर्जियो एगुएरो ने स्वास्थ्य कारणों से बुधवार को फुटबॉल को तुरंत प्रभाव से अलविदा कह दिया है। अर्जेंटीना के 33 वर्ष के स्ट्राइकर एगुएरो स्पेनिश लीग में 30 अक्टूबर को अलावेस के खिलाफ बार्सीलोना के मैच में सीने पर हाथ रखकर मैदान से बाहर चले गए थे। उसके बाद उन्होंने दिल से जुड़े कई टेस्ट कराये। 

IND vs BAN Asian Hockey Champions Trophy: दिलप्रीत की हैट्रिक से भारत ने बांग्लादेश को 9-0 से रौंदा

दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक एगुएरो दस साल तक मैनचेस्टर सिटी के लिये खेलने के बाद बार्सीलोना से ऑफ सीजन में जुड़े थे। 

एगुएरो ने बुधवार को एफसी बार्सीलोना की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा  "यह सम्मेलन यह बताने के लिए है कि मैंने फुटबॉल खेलना बंद करने का फैसला किया है। यह एक बहुत ही कठिन क्षण है। मैंने जो निर्णय लिया है, मैंने इसे अपने स्वास्थ्य के लिए लिया है। यही मेरे निर्णय का मुख्य कारण है, समस्या के लिए मुझे डेढ़ महीने का समय था पहले। मैं मेडिकल स्टाफ के अच्छे हाथों में था जिन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और मुझसे कहा कि सबसे अच्छी बात यह होगी कि खेलना बंद कर दिया जाए।"

पीएसएल में पेशावर जाल्मी के लिए ही खेलेंगे कामरान अकमल

पूर्व क्लब मैनचेस्टर सिटी और एटलेटिको मैड्रिड के साथ शानदार करियर रखने वाले स्टार फॉरवर्ड ने कहा कि यह एक कठिन निर्णय था, खासकर पहले दो हफ्तों में जब उन्हें संकेत दिया गया था कि खेलना जारी रखना अब कोई विकल्प नहीं होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement