Friday, May 03, 2024
Advertisement

गुजरात टाइटंस में हार्दिक पांड्या की कमी पूरी करेगा ये खिलाड़ी, पंजाब किंग्स से छीना

IPL 2024 : गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को हार्दिक पांड्या की जगह अपना नया कप्तान बनाया है, वहीं टीम ने फिनिशिर की भूमिका के लिए पंजाब किंग्स से एक खिलाड़ी को छीन लिया है। देखना होगा कि टीम का प्रदर्शन अगले आईपीएल के दौरान कैसा रहता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 19, 2023 18:09 IST
Shahrukh Khan - India TV Hindi
Image Source : PTI शाहरुख खान

IPL 2024 Auction Shahrukh Khan : गुजरात टाइटंस के कप्तान रहे हार्दिक पांड्या के वापस मुंबई इंडियंस में जाने के बाद से ही ये अटकलें लग रही थी कि हार्दिक पांड्या जिस भूमिका को गुजरात टाइटंस में निभा रहे थे, उस कमी को अब कौन पूरी करेगा। लेकिन मिनी ऑक्शन में आने से पहले गुजरात टाइटंस इसके लिए अच्छी तैयारी करके आई थी। इसका खुलासा मंगलवार को हो गया। जब आईपीएल 2024 के ऑक्शन के लिए अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के नाम पुकारे गए तो गुजरात टाइटंस ने फिनिशिर की भूमिका के लिए शाहरुख खान को अपने पाले में कर लिया। हालांकि शाहरुख खान के लिए उनकी पुरानी टीम पंजाब किंग्स ने भी काफी दूर तक बाजी लगाई, लेकिन आखिर में गुजरात टाइटंस ने उन्हें खरीद ही लिया। 

पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल खेल रहे थे शाहरुख खान 

शाहरुख खान इससे पहले पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे थे। टीम ने उन्हें नौ करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन शायद वे अपनी कीमत के अनुसार खेल नहीं पाए थे, इसलिए उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया। लेकिन आज ​जब उनका नाम फिर से पुकारा गया तो बाकी टीमों के साथ ही पंजाब किंग्स ने भी बाजी लगानी शुरू की। इस बीच बाकी टीमें बाहर हो गईं, लेकिन पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच काफी देर तक जंग चलती रही। पंजाब​ किंग्स ने उन्हें नौ करोड़ रुपये के लिए रिलीज किया था। टीम की सोच शायद यह रही होगी कि अगर कम दाम पर फिर से शाहरुख खान मिल जाएं तो अच्छा रहेगा। लेकिन जब बाजी 7.40 करोड़ रुपये तक गई तो पंजाब किंग्स पीछे हट गई और गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपने पाले में कर लिया। 

शाहरुख खान का आईपीएल में ऐसा रहा है प्रदर्शन 

शाहरुख खान के आने से अब गुजरात टाइटंस के पास लोअर मिडल आर्डर में किसी भारतीय खिलाड़ी की कमी थी, वो लगता है कि खत्म हो गई है। गुजरात टाइटंस के पास राहुल तेवतिया और डेविड मिलर के साथ ही राशिद खान भी बाद के ओवर्स में आकर अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं। अब एक और खिलाड़ी जुड़ गया है। शाहरुख खान के पिछले दो साल के आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने 22 मुकाबले खेलकर 273 रन बनाए हैं। इसमें उनका स्ट्राइक रेट 137 का रहा है। वहीं औसत करीब 19 का है। अब शाहरुख खान आईपीएल के अगले सीजन में नई टीम के साथ खेलते हुए नजर आएंगे। देखना होगा कि उनका प्रदर्शन गुजरात टाइटंस के लिए कैसा रहता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान, अब इस खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान

IPL 2024 Auction : मिचेल स्टार्क की एक बॉल की कीमत 7 लाख, 36 हजार, 607 रुपये; पैट कमिंस के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement