Friday, June 14, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी टीम की हार पर आगबबूला हुआ पूर्व कप्तान, कहा - ये PSL नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट है

ENG vs PAK: पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 23 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसमें टीम की तरफ से बल्लेबाजी में बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला। अब इसको लेकर पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 26, 2024 18:19 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है, लेकिन उससे पहले पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन उनके लिए एक बड़ी चिंता का विषय जरूर बन गया है। इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही पाकिस्तानी टीम का दूसरे मुकाबले में बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें वह 184 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए सिर्फ 160 रन बनाकर सिमट गए। अब इसको लेकर पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी शोएब मलिक ने टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कप्तान बाबर आजम के साथ टीम मैनेजमेंट को भी एक बड़ी सलाह दी।

ये पीएसएल नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिका ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ये पीएसएल नहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट है वह भी वह भी टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले। मेरे अनुसार बल्लेबाजी क्रम ऐसा होना चाहिए जिसमें रिजवान के साथ फखर जमान को ओपनिंग करानी चाहिए और उसके बाद इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम और शादाब खान को बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। कप्तान बाबर आजम को बेंच पर मौजूद अन्य विकल्पों का समझदारी तरीके से यूज करना चाहिए। इफ्तिखार अहमद को थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करने के भेजना चाहिए ताकि उन्हें कुछ ओवर्स खुद को वहां कि परिस्थितियों के हिसाब से ढालने के लिए मिल जाने चाहिए। उनसे आते ही 12 से 14 रन हर ओवर में बनाने की उम्मीद करना बिल्कुल भी सही तरीका नहीं है।

साल 2024 में रहा अब तक बेहद खराब प्रदर्शन

टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तानी टीम का साल 2024 में प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने कुल अब तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि सिर्फ 5 मैचों में वह जीत हासिल कर सके हैं, वहीं एक मुकाबला रद हो गया था। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम के फॉर्म को लेकर उनकी मैनजेमेंट के लिए ये एक बड़ी चिंता जरूर है। इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम को सीरीज का तीसरा टी20 मैच 28 मई को कार्डिफ के मैदान पर खेलना है।

ये भी पढ़ें

IPL छोड़ कर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने पहुंचे प्लेयर्स पर भड़का ये दिग्गज, बुरी तरह लगाई फटकार

KKR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के पास इतिहास रचने का मौका, IPL में ऐसा करने वाली बन सकती है दूसरी टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement