Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, 16 साल लंबे करियर का किया अंत

एक दिग्गज साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 09, 2022 18:29 IST
South Africa Cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER South Africa Cricket

लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए खेलने वाली स्टार बल्लेबाज मिग्नॉन डू प्रीज ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी ने लगभग 16 साल के करियर के बाद टी20 सहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की। दक्षिण अफ्रीका की सबसे अधिक मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर मिग्नॉन ने अगस्त में कॉमनवेल्थ गेम्स में 2022 के पहले महिला क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट में अपना आखिरी मैच खेला था। न्यूजीलैंड में वनडे विश्व कप 2022 में भाग लेने के बाद वह पहले टेस्ट और वनडे से साल के शुरू में संन्यास ले चुकी थीं।

लंबे करियर का किया अंत

मिग्नॉन ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के 15 साल से ज्यादा साल अच्छे रहे हैं। आप जिस चीज से प्यार करते हैं, उससे दूर जाना कभी भी आसान फैसला नहीं होता, जितना कि मैं क्रिकेट से प्यार करती हूं, लेकिन मैं दिल से जानती हूं कि मेरे संन्यास की घोषणा करने का यह सही समय है।" उन्होंने कहा, "हालांकि, मैं वैश्विक लीग में खेल के छोटे फॉर्मेट को तब तक खेलना जारी रखूंगी जब तक कि मुझे मां बनने और खुद का परिवार शुरू करने का सौभाग्य नहीं मिल जाता है। अब सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद।"

17 साल की उम्र में किया था डेब्यू

दक्षिण अफ्रीका में 17 साल की उम्र में वनडे में डेब्यू करने के 7 महीने बाद अगस्त 2007 में उन्होंने टी20 टीम में प्रवेश किया। रिटायरमेंट के समय, 33 वर्षीय मिग्नॉन ने 114 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 20.98 के औसत से 1,805 रन बनाए हैं, जिसमें 7 अर्धशतक और 2014 में सोलीहुल में आयरलैंड के खिलाफ 69 का उच्च स्कोर शामिल है।

कोचिंग टीम को कहा शुक्रिया

उन्होंने आगे कहा, "एक विशेष धन्यवाद पीटर हेरोल्ड और कर्टली डीजल को जाना चाहिए जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में मेरे खेल को अगले स्तर तक ले जाने में मुझ पर मेहनत की है। नॉर्दर्न क्रिकेट यूनियन के लिए, जब मैं 10 साल की थीं तब से मेरा 'घरेलू आधार' होने के लिए धन्यवाद।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement