Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Sports Top 10: इंग्लैंड को मिली अफगानिस्तान से हार, बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी फाइनल में हारी, खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गतविजेता इंग्लैंड को अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान से 69 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं शंघाई मास्टर्स में रोहन बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी को फाइनल में हार मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 16, 2023 9:53 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10

Sports Top 10: खेल जगत के लिए 15 अक्टूबर का दिन काफी यादगार कहा जा सकता है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला जिसमें अफगानिस्तान की टीम ने गतविजेता इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 69 रनों से जीत हासिल की। वहीं आज वर्ल्ड कप में लखनऊ के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसके अलावा चीन में हो रहे शंघाई मास्टर्स के पुरुष युगल के फाइनल में रोहन बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

अफगानिस्तान ने दी इंग्लैंड को करारी मात

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 13वां मुकाबला दिल्ली के मैदान पर इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच को अफगान टीम ने 69 रनों से अपने नाम करते हुए मेगा इवेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करने का काम किया है। अफगान टीम के 285 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 215 के स्कोर पर सिमट गई।

जोस बटलर ने हार को बताया निराशाजनक

इंग्लैंड की करारी हार को लेकर टीम के कप्तान जोस बटलर ने निराशा व्यक्त करने के साथ यह स्वीकार किया कि उनकी टीम उस स्तर पर नहीं खेल पा रही, जैसे खेलना चाहिए। बटलर ने कहा कि अफगान टीम के पास शानदार गेंदबाजी आक्रामण है और ऐसी हार खलती है और खलनी भी चाहिए। लेकिन हम इससे उबरकर वापसी करेंगे।

Points टेबल में अंतिम पायदान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की हार से सबसे ज्यादा नुकसान 5 बार की विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम को हुआ है। इस मैच के बाद कंगारू टीम पहली बार Points टेबल में अंतिम पायदान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक खेले 2 मैचों में से से एक में भी जीत हासिल नहीं की है।

इंग्लैंड टीम के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद इंग्लैंड की टीम के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। अब इंग्लैंड वर्ल्ड क्रिकेट में पहला ऐसा देश बन गया है जो टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों के खिलाफ वर्ल्ड कप के इतिहास में कम से कम एक बार जरूर हार का सामना कर चुकी है।

आज वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका से सामना

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आज 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अब तक मेगा इवेंट में 2-2 मैच खेले हैं और एक में भी जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके।

कोहली से साइन की हुई टी-शर्ट लेने पर बाबर पर गुस्सा हुए वसीस अकरम

भारत के खिलाफ मुकाबले में करारी मात के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को विराट कोहली से उनकी साइन की हुई टी-शर्ट को लेते हुए देखा गया। अब इसको लेकर पूर्व पाक कप्तान वसीम अकरम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि बाबर को मैच के ठीक बाद ऐसा नहीं करना चाहिए था।

40 साल बाद भारत में IOC बैठक की हुई शुरुआत

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी की 141वीं बैठक की मेजबानी 40 साल बाद भारत कर रहा है। IOC की मौजूदा बैठक में भारत ओलंपिक 2036 की मेजबानी हासिल करने के लिए बोली की तैयारी कर रही है। भारत ने साल 2029 में होने वाले युवा ओलंपिक की मेजबानी की भी इच्छा जताई है।

बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी को फाइनल में मिली मात

शंघाई मास्टर्स में रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन को पुरुष युगल के फाइनल मुकाबले में मार्सेल ग्रेनोलर्स और होरासियो जेबालोस की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा। तीन सेटों तक चले इस मैच में बोपन्ना और एबडेन को 7-5, 2-6, 7-10 से हार मिली।

नवंबर में चीन में 2 मैच खेलेंगे लियोन मेसी

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोन मेसी नवंबर 2023 में चीन में 2 प्रदर्शनी मैचों में हिस्सा लेंगे। मेसी के क्लब मियामी ने चीन में 2 मैच खेलने के बारे में जानकारी दी। यह दोनों ही मैच 5 और 8 नवंबर को खेले जायेंगे।

यूरो 2024 के लिए फ्रांस और पुर्तगाल ने किया क्वालीफाई

फ्रांस और पुर्तगाल की टीम ने यूरो 2024 के लिए अभी से क्वालीफाई कर लिया है। फ्रांस की टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में 2-1 से जीत हासिल की तो वहीं पुर्तगाल की टीम ने स्लोवाकिया को ग्रुप-जे के मैच में 3-2 से जीत दर्ज की। फ्रांस के लिए एमबापे ने जबकि पुर्तगाल के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैच विनिंग प्रदर्शन किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement