Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

KKR पर CSK की शानदार जीत, पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ का ऐलान, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 के 22वें मैच में केकेआर को हराकर सीजन की तीसरी जीत हासिल की। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ का ऐलान हो गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 09, 2024 9:33 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल 2024 का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से बाजी मारी। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए कोचिंग स्टाफ का ऐलान कर दिया है। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

CSK ने KKR को 7 विकेट से हराया

सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए सीएसके की टीम को 138 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक की बदौलत टारगेट को 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सीएसके की इस सीजन में ये तीसरी जीत है। वहीं, केकेआर को पहली हार मिली है। 

IPL 2024 की Points Table का हाल

प्वॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के बीच खेले गए मैच के बाद कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि ट रन रेट में इस मैच का असर देखने को मिला है। केकेआर की टीम 4 मैचों में पहली हार के बाद 6 प्वॉइंट्स और 1.528 की नेट रन रेट के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है। दूसरी ओर सीएसके के भी 5 मैचों में 3 जीत के साथ अब 6 प्वॉइंट्स हो गए हैं। उसका नेट रन रेट 0.666 का है। 

खत्म हुआ CSK का 5 साल से चला आ रहा इंतजार

रुतुराज गायकवाड़ ने केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में 58 गेंदों पर नाबाद 67 रन की पारी खेली। सीएसके के कप्तान ने अपनी इस शानदार पारी में 9 चौके जड़े। वहीं, रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में अर्धशतक जड़ने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे कप्तान बने। गायकवाड़ ने अपनी इस पारी से चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस का 5 साल से चले आ रहे एक खास इंतजार को भी खत्म किया। दरअसल, ये पिछले 5 साल में पहला मौका था जब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने आईपीएल में अर्धशतक जड़ा।

पर्पल कैप की रेस में मुस्तफिजुर रहमान सबसे आगे 

पर्पल कैप की रेस में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान एक बार फिर सबसे आगे निकल गए हैं। मुस्तफिजुर रहमान ने केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5.50 की इकॉनमी से सिर्फ 22 रन दिए। इस दौरान उन्होंने श्रेयस अय्यर और मिचेल स्टार्क को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ इस सीजन में अब उनके 4 मैचों में 9 विकेट हो गए हैं। 

अजिंक्य रहाणे हुए चोटिल 

आईपीएल 2024 के बीच चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन बढ़ गई है। सीएसके के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे चोटिल हो गए हैं। अजिंक्य रहाणे केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में पिंडली में खिंचाव की समस्या से जूझते हुए नजर आए। इस चोट के चलते रहाणे ज्यादा देर मैदान पर भी दिखाई नहीं दिए। वह मैच में ज्यादातर समय मैदान से बाहर रहे, जिसके चलते बल्लेबाजी करने भी नहीं उतर सके। 

आईपीएल में आज पंजाब बनाम हैदराबाद

आईपीएल 2024 का 23वां मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की  टीमों के बीच खेला जाएगा। पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक आईपीएल के इतिहास में 21 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 7 मैच पंजाब की टीम ने जीते हैं, वहीं 14 मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नाम किए हैं। 

कामिंदु मेंडिस ने जीता आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस को मार्च 2024 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। वह पिछले कुछ समय से श्रीलंका के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस बड़े अवॉर्ड को जीतने के लिए आयरलैंड के तेज गेंदबाज मार्क अडायर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को पीछे छोड़ा। प्रभात जयसूर्या और वानिंदु हसरंगा के बाद कामिंदु मेंडिस अवॉर्ड जीतने वाले तीसरे श्रीलंकाई हैं। 

पाकिस्तान टीम के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए पूर्व तेज गेंदबाज अजहर महमूद को हेड कोच बनाया है। वहीं, वहाब रियाज को सीनियर टीम के लिए मैनेजर की भूमिका सौंपी गई है और मोहम्मद यूसुफ बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करेंगे। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पिछले दौरों पर स्पिन गेंदबाजी कोच सईद अजमल उसी भूमिका में बने रहेंगे।

सुमित नागल की ऐतिहासिक जीत 

सुमित नागल एटीपी मास्टर्स क्लेकोर्ट टूर्नामेंट में मुख्य ड्रॉ का एकल मैच जीतने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी मात्तेओ अर्नाल्डी को हराया। भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी नागल ने क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिए एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में प्रवेश किया था। उन्होंने इतालवी प्रतिद्वंद्वी को 5.7, 6.2, 6.4 से हराया । अब उनका सामना डेनमार्क के होल्गर रूने से होगा।  

हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभवी खिलाड़ियों पर

हॉकी इंडिया ने आगामी एफआईएच प्रो लीग मुकाबलों की तैयारी के लिए राष्ट्रीय शिविर में अनुभवी गोलकीपर सविता पूनिया और फॉरवर्ड वंदना कटारिया जैसे सीनियर खिलाड़ियों को 33 संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया है जिसमें कुछ नए चेहरों को भी जगह मिली है । हॉकी इंडिया ने पहले शिविर के लिए 60 खिलाड़ियों को चुना था जिसमें से छह और सात अप्रैल को हुए चयन ट्रायल और राष्ट्रीय चैंपियनशिप के बाद छंटनी की गई। भारतीय महिला हॉकी टीम 22 मई से होने वाले प्रो लीग मुकाबलों के लिए अर्जेंटीना, बेल्जियम, जर्मनी और ब्रिटेन से खेलने एंटवर्प और लंदन जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement