Monday, April 29, 2024
Advertisement

पुणे में भारत-बांग्लादेश की भिड़ंत, न्यूजीलैंड ने लगाया जीत का चौका, खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 17वें मैच में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को 149 रनों से हराकर एक बार फिर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 19, 2023 9:58 IST
sports top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: खेल जगत के लिए गुरुवार 19 अक्टूबर का दिन काफी खास रहने वाला है। वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया आज अपना चौथा मैच खेलेगी। इस मैच में भारतीय टीम का सामना बांग्लादेश से होगा। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने जीत का चौका लगाते हुए प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर अपनी जगह बना ली है। ऐसे में आइए एक साथ नजर डालते हैं खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर। 

भारत-बांग्लादेश के बीच पुणे में मैच 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 17वें मैच में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां वर्ल्ड कप में यह पहला मुकाबला होगा। भारतीय टीम की कोशिश टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज करने की होगी। वहीं, बांग्लादेश ने पिछले चार वनडे मैचों में से तीन में भारत को शिकस्त दी है। ऐसे में ये मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है। 

भारत-बांग्लादेश मैच में कैसा रहेगा पुणे का मौसम

पुणे में होने वाले इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। यह मैच आज दोपहर दो बजे से शुरू होना है। मैच शुरु होने से एक दिन पहले ही यहां बारिश हुई है। अरब सागर में एक चक्रवात बनने की संभावना दिख रही है। इसका नाम तेज रखा गया है। इसी चक्रवात की वजह से पुणे का मौसम बदला है। अगर तूफान का असर दिखा तो पूरा मैच भी धुल सकता है और यहां तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हराया

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ने 50 ओवर में 288 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड की ओर ये विल यंग ने 54 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान टॉम लैथम ने 68 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने 71 रन की बेहतरीन पारी खेली। जवाब में अफगानिस्तानी टीम 139 रनों पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और मिचेल सेंटनर ने 3-3 विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट चटकाए। 

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा न्यूजीलैंड

4 मैचों में 4 जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम भारत को पीछे छोड़ते हुए 8 अंक लेकर टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इसी के साथ न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2023 में सबसे पहले 4 मैच जीतने वाली पहली टीम बन चुकी है। वहीं, टीम इंडिया 3 जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर चल रही है। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज को नुकसान

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को नुकसान का सामना करना पड़ा है। वे अभी कुछ ही दिन पहले शानदार प्रदर्शन के बल पर नंबर एक गेंदबाज बन गए थे, लेकिन अब उन्हें नीचे आना पड़ा है। नई वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर एक बॉलर हैं। उनकी रेटिंग फिलवक्त 660 है। इसके बाद अब दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने कब्जा कर लिया है, उनकी रेटिंग 659 की है। मोहम्मद सिराज अब नंबर तीन पर चले गए हैं। उनकी रेटिंग 656 की है। 

वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा को बड़ा फायदा 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। उन्होंने नंबर छह की सीट पर कब्जा जमा लिया है। पिछले सप्ताह वे नंबर 11 पर थे। लेकिन एकाएक वे सीधे छठे स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले रोहित शर्मा की रेटिंग काफी कम थी, लेकिन अब 719 की हो गई है। अगर वे इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो जल्द ही टॉप 5 में भी आ ही जाएंगे।

शाकिब अल हसन की हो सकती है वापसी 

बांग्लादेश के हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने कप्तान शाकिब अल हसन की चोट पर बड़ा अपडेट दिया है। कप्तान शाकिब अल हसन ने जांघ की मांसपेशियों में चोट से सुधार के बाद नेट सत्र में अच्छा समय बिताया। चंडिका हथुरुसिंघा ने हालांकि कहा कि शाकिब भारत के खिलाफ मैच तभी खेलेगा, जब वह पूरी तरह से फिट महसूस करेंगे। अगर वह चोट से पूरी तरह उबरने में नाकाम रहे तो टीम जोखिम नहीं उठाएगी। 

पाकिस्तान की शिकायत पर ICC का बड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी कि पीसीबी ने भारत-पाकिस्तान मैच के बाद आईसीसी से शिकायत की कि अहमदाबाद के दर्शकों ने पाकिस्तानी टीम के खिलाफ अभद्र व्यवहार किया। इस मामले पर अब आईसीसी ने सफाई दे दी है। पीसीबी की अहमदाबाद में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के दौरान फैंस के कथित अभद्र व्यवहार को लेकर की गई शिकायत पर कार्रवाई होने की संभावना नहीं है क्योंकि नस्लभेदी संहिता केवल व्यक्तिगत मामलों तक सीमित है और उसके तहत एक समूह नहीं आता है। 

मुंबई इंडियंस से अलग हुए शेन बॉन्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच और इंटरनेशनल लीग टी20 टीम एमआई अमीरात के हेड के रूप में शेन बॉन्ड का सफल कार्यकाल खत्म हो गया है। शेन बॉन्ड ने 9 साल के बाद मुंबई इंडियंस से अलग होने का फैसला लिया है। मुंबई इंडियंस ने एक बयान में कहा कि 2015 में शुरू हुआ शेन बॉन्ड का सफल कार्यकाल टीम के साथ 9 साल के बाद खत्म हो गया है, जिसमें मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी कोच और एमआई अमीरात के हेड कोच के रूप में 4 आईपीएल ट्रॉफी शामिल थीं।

ब्राजील के क्वालीफाइंग मैच में चोटिल हुए नेमार

उरूग्वे के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में 2.0 से मिली हार के दौरान पहले हाफ में घुटने में चोट लगने के कारण ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार मैदान से बाहर गए। 31 वर्ष के नेमार 44वें मिनट में दौड़ते हुए गिर गए। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने उन्हें घेर लिया जब वह घुटना पकड़कर बैठे थे। उन्हें जब स्ट्रेचर पर ले जाया गया तो उन्होंने अपने हाथों से चेहरा ढक लिया था। उनकी जगह रिचार्लिसन ने मैच खेला। वह बैसाखियों के सहारे स्टेडियम से बाहर गए। ब्राजील के डॉक्टर रौद्रिगो लसमार ने कहा कि अभी यह कहना मुश्किल है कि उनकी चोट किस स्तर की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement