Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI World Cup में आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच, BCCI ने टिकटों को लेकर दिया बड़ा अपडेट, यहां देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: वनडे वर्ल्ड कप में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के मैदान पर अहम मुकाबला खेला जाएगा। वहीं BCCI ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा एलान किया है। दूसरी ओर शनिवार का दिन भारत के लिए एशियन गेम्स 2023 में आखिरी दिन रहा। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरें एक साथ देखते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 08, 2023 10:03 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10

Sports Top 10: खेल जगत के लिए शनिवार का दिन काफी व्यस्त माहौल रहा। एक तरफ जहां भारत ने एशियन गेम्स 2023 में अपने पदकों की संख्या को 107 तक पहुंचाया। वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 2 मैच खेले गए, जिसमें एक में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को मात दी, तो वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड जीत दर्ज की। ऐसे में आइए एक साथ नजर डालते हैं कि खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर।

साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में साउथ अफ्रीका की टीम ने सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए उसे अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के खिलाफ मैच में साउथ अफ्रीका ने 428 रनों का विशाल स्कोर बना दिया। वहीं एडेन मारक्रम ने वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे तेज शतक सिर्फ 49 गेंदों पर लगा दिया।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को दी 6 विकेट से मात

बांग्लादेश की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना आगाज जीत के साथ किया। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच को टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने गेंद से 3 विकेट लेने के साथ बल्ले से भी 57 रनों की अहम पारी खेली।

श्रीलंका को करना पड़ा करारी हार का सामना

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दिल्ली के मैदान पर वनडे वर्ल्ड कप का चौथा मैच खेला गया। इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका ने 102 रनों से अपने नाम किया। मैच में अफ्रीकी टीम की पारी में क्विंटन डी कॉक, वान डर डुसेन और एडेन मारक्रम के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। वहीं गेंदबाजी में गेराल्ड कोएट्जे ने 3 विकेट हासिल किए।

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय मेंस क्रिकेट टीम ने जीता गोल्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तरफ मेंस टीम भी एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही। अफगानिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने के बाद भारत को बेहतर रैंकिंग के हिसाब से गोल्ड मेडल देने का फैसला लिया गया।

रोहित शर्मा ने दिय शुभमन गिल का हेल्थ अपडेट

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में शुभमन गिल के खेलने पर संशय की स्थिति बरकरार है। कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस वार्ता में गिल की हेल्थ पर बयान देते हुए कहा कि उनकी सेहत में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है, ऐसे में वह इस मैच से अभी तक पूरी तरह से बाहर नहीं हुए हैं।

भारत आज करेगा वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम आज वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। चेन्नई के स्टेडियम में टीम इंडिया की भिड़ंत अब तक 5 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम कर चुकी ऑस्ट्रेलिया टीम से होगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा।

चेन्नई में मौसम का मिजाज सही नहीं

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आज अहम मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में मुकाबले के दौरान खेल में व्यवधान भी पड़ता हुआ दिख सकता है।

श्रीलंका की हार पर क्या बोले कप्तान दसुन शनाका?

श्रीलंका को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने इस हार के बाद अपने गेंदबाजों को इसका दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि यह बड़े स्कोर वाला मैच होगा, लेकिन हमने काफी अतिरिक्त रन भी दिए।

भारत के इन दो खिलाड़ियों ने जीते 6 गोल्ड

एशियन गेम्स 2023 में भारत के दो एथलीट ऐसे रहे जिन्होंने अपने लिए तीन-तीन गोल्ड मेडल जीते। इन दोनों खिलाड़ियों ने आर्चरी के इवेंट में ये कारनामा किया। ज्योति सुरेखा और ओजस प्रवीण ने भारत के लिए यह गौरव हासिल किया है।

एशियन गेम्स के क्रिकेट इवेंट में पाकिस्तान लौटा खाली हाथ

एशियन गेम्स 2023 में जहां भारत क्रिकेट के महिला और पुरुष दोनों ही इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहा। वहीं पाकिस्तान की महिला और पुरुष टीम एक भी पदक जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। पाकिस्तानी मेंस टीम को बांग्लादेश के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement