Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार, नीरज चोपड़ा की नजर वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर बनने पर, खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 134 रन से हराकर वर्ल्ड कप 2023 में दूसरी जीत दर्ज की। वहीं, नीरज चोपड़ा को वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट किया गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 13, 2023 10:00 IST
sports top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: खेल जगत के लिए गुरुवार 12 अक्टूबर का दिन काफी खास रहा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पाकिस्तान से भिड़ने के लिए भारतीय टीम अहमदाबाद पहुंच गई है। दूसरी ओर नीरज चोपड़ा को वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट किया गया है. वर्ल्ड कप में आज का मैच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। ऐसे में आइए एक साथ नजर डालते हैं खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर।

वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका की लगातार दूसरी जीत 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 10वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में अफ्रीकी टीम ने 134 रन से जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया की ये वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़ी हार है। मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने बोर्ड पर 311 रन लगाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 41वें ओवर में ही 177 रन पर ऑलआउट हो गई। 

वर्ल्ड कप 2023 की ताजा प्वाइंट्स टेबल

वर्ल्ड कप 2023 की ताजा प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीकी टीम को फायदा हुआ है जबकि पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया का नुकसान हुआ है। ऑस्ट्रेलिया को 134 रनों के बड़े अंतर से हराने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड टीम दूसरे और टीम इंडिया तीसरे नंबर पर आ गई है। 

नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट 

नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप और एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद वह अब एक और कीर्तिमान रचने के लिए तैयार हैं। नीरज चोपड़ा को 'वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर' अवॉर्ड 2023 के लिए नॉमिनेट किया गया है। वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए इस बार दुनिया भर के 11 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है।

आज न्यूजीलैंड-बांग्लादेश के बीच मैच 

वर्ल्ड कप 2023 का 11वां मैच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड और दूसरे में नीदरलैंड्स को हराया था. वहीं, बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, लेकिन उसे अपने अगले मैच में इंग्लैंड के हाथों 137 रन से हार मिली थी।

हर्षा भोगले हुए डेंगू का शिकार

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भारतीय स्टार कॉमेंटेटर हर्षा भोगले डेंगू का शिकार हो गए हैं। हर्षा भोगले इस मैच में कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बहुत निराश हूं कि मैं भारत-पाकिस्तान के मैच में शामिल नहीं हो सकूंगा। मुझे डेंगू हो गया है।

भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश का साया

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में बारिश का साया मंडरा रहा है। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में किया जाना है। साल 2016 के बाद पहली बार दोनों टीमों के बीच भारत में मुकाबला खेला जाएगा। 

अहमदाबाद में होगा रंगारंग कार्यक्रम

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के पहले बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर एक बड़ा अपडेट दिया है। मैच से पहले बॉलीवुड के सितारे परफॉर्म करेंगे। बीसीसीआई ने कहा कि सुखविंदर सिंह, शंकर महादेवन और अरिजीत सिंह परफॉर्म करेंगे। ये कार्यक्रम दोपहर 12:30 बजे से शुरू हो जाएंगे। वहीं मैच की पहली गेंद दोपहर 2 बचे फेंकी जाएगी।

सिंधू आर्कटिक ओपन के क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत और जॉर्ज बाहर

ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधू ने सीधे गेम में जीत दर्ज करके आर्कटिक ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन किदांबी श्रीकांत को पुरुष एकल में हार का सामना करना पड़ा। आठवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने चीनी ताइपे की वेन ची सू को केवल 38 मिनट में 21-11, 21-10 से पराजित किया।

IOC की 141वें बैठक  का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के 141वें सत्र का उद्घाटन करेंगे। यह अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्यों की महत्वपूर्ण बैठक होती है। आईओसी सत्र में ओलंपिक खेलों के भविष्य को लेकर महत्वपूर्ण फैसले किए जाते हैं। भारत 40 साल के बाद दूसरी बार आईओसी सत्र की मेजबानी कर रहा है।

वर्ल्ड कप 2023 के बीच अंपायरिंग पर उठे सवाल 

वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में अंपायरिंग को लेकर काफी सवाल खड़े हुए। मैच के दौरान मार्कस स्टोइनिस के एक विकेट से बवाल मच गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement