Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

पैट कमिंस की कप्तानी में फाइनल में पहुंची हैदराबाद की टीम, तीसरी बार किया ये कमाल

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के 17वें सीजन के क्वालीफायर 2 मैच में 36 रनों से मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। राजस्थान की टीम को इस मैच में 176 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन वह 20 ओवर्स में 139 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सके।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 25, 2024 6:28 IST
Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : AP सनराइजर्स हैदराबाद

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 17वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 36 रनों से जीत हासिल करने के साथ अपनी जगह फाइनल के लिए पक्की कर ली है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही जिससे टीम 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 139 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी और उसे 36 रनों से मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हैदराबाद की टीम के लिए गेंदबाजी में शहबाज अहमद ने कमाल दिखाते हुए सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल के इतिहास में तीसरी बार फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया है।

यशस्वी और सैमसन के आउट होते ही लड़खड़ाई राजस्थान की पारी

176 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही जिसमें उन्होंने अपना पहला विकेट 24 रनों के स्कोर कैडमोरे के रूप में गंवा दिया। वहीं इसके बाद यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने मिलकर पारी को संभाला और पहले 6 ओवर्स में स्कोर को 51 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद हैदराबाद की टीम ने 65 के स्कोर पर राजस्थान की टीम को दूसरा झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में दिया जो 21 गेंदों में 42 रनों की पारी खेलने के बाद शहबाज अहमद का शिकार बने। यहां से राजस्थान की पारी में तेजी से विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला जिसमें 67 के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका कप्तान संजू सैमसन के रूप में लगा जो सिर्फ 10 रनों की पारी खेलने के बाद अभिषेक शर्मा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं इसके बाद रियान पराग भी सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि रविचंद्रन अश्विन बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

ध्रुव जुरेल ने लगाया अर्धशतक लेकिन नहीं दिला सके टीम को जीत

राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में 79 रनों के स्कोर पर अपनी आधी टीम गंवा दी थी, यहां से एक छोर से ध्रुव जुरेल ने पारी को संभालने का प्रयास किया और तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे जिसमें शिमरन हेटमायर 4 तो वहीं रोवमन पावेल सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जुरेल के बल्ले से इस मैच में 35 गेंदों में 56 रनों की बेहतरीन पारी तो देखने को मिली लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। राजस्थान 20 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बनाने में कामयाब हो सका। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस मैच में गेंदबाजी में शहबाज अहमद ने 3 जबकि अभिषेक शर्मा 2 तो वहीं पैट कमिंस और टी नटराजन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से क्लासेन ने खेली अहम पारी

इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने भी एक समय 57 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने एक छोर से पारी को संभालते हुए लगातार रन बनाने का सिलसिला जारी रखा जिसमें उन्हें शहबाज अहमद का थोड़ा साथ जरूर मिला। क्लासेन के बल्ले से इस मुकाबले में 34 गेंदों में 50 रनों की पारी देखने को मिली, इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 37 जबकि ट्रेविस हेड ने भी 34 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की टीम इसके दम पर 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। राजस्थान के लिए इस मैच में गेंद से आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट ने 3-3 जबकि संदीप शर्मा ने 2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी 20 टीमों का हुआ ऐलान, यहां देखें फुल स्क्वाड और रिजर्व प्लेयर्स

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली जगह; बाबर आजम कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement