Sunday, May 19, 2024
Advertisement

एकमात्र टेस्ट के लिए हुआ टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

श्रीलंका क्रिकेट ने 2 फरवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें तीन नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, वहीं पथुम निसांका को इस मुकाबले के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 31, 2024 17:34 IST
Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

श्रीलंका की टीम को अपने घर पर 2 फरवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ एक मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर श्रीलंका क्रिकेट ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कोलंबो के एसएससी क्लब में खेला जाएगा। श्रीलंका के लिए इस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी को धनजंया डी सिल्वा संभालते हुए नजर आएंगे तो वहीं टीम में तीन नए अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज लाहिरू उडारा के अलावा तेज गेंदबाज चमीका गुणसेकरा और मिलन रत्नायके का नाम शामिल है।

पथुम निसांका को नहीं मिली जगह

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए घोषित हुई श्रीलंका की टीम में बल्लेबाज पथुम निसांका को जगह नहीं मिली है। वह पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा तो थे लेकिन उन्हें उसमें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके अलावा इस सीरीज में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका भी अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में नहीं चुने गए हैं, वह अभी इंटरनेशनल लीग टी20 में खेल रहे हैं। वहीं उडारा और गुणासेकरा को लेकर बात की जाए तो उन्होंने श्रीलंका की टीम से अब तक टी20 और वनडे मैच खेला है।

अफगानिस्तान को टेस्ट मैच के बाद लिमिटेड ओवर्स सीरीज भी खेलनी

दोनों टीमों के बीच जहां 2 फरवरी से एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी तो वहीं इसके खत्म होने के बाद श्रीलंका और अफगानिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ 9 फरवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेंगी, जिसका आखिरी मुकाबला 14 फरवरी को खेला जाएगा। इसके खत्म होने के बाद 17 फरवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए दोनों टीमों की तैयारियों के नजरिए से काफी अहम साबित होने वाला है।

यहां पर देखिए अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम

धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), निशान मदुषका, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), कसून रजिता, लाहिरू उडारा, मिलन रत्नायके, प्रभात जयसूर्या, दिनेश चंडीमल, असिता फर्नांडो, चमिका गुणसेकरा, सदीरा समरविक्रमा,रमेश मेंडिस,विश्वा फर्नांडो,कामिन्दू मेंडिस।

ये भी पढ़ें

पैट कमिंस से एक कदम आगे निकला ये खिलाड़ी, साल 2023 में शानदार प्रदर्शन के लिए जीता एलन बॉर्डर मेडल

जय शाह को तीसरी बार चुना गया ACC का चीफ, बोर्ड की मीटिंग में हुआ फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement