Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पैट कमिंस से एक कदम आगे निकला ये खिलाड़ी, साल 2023 में शानदार प्रदर्शन के लिए जीता एलन बॉर्डर मेडल

Australia Cricket Team: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना अवॉर्ड्स समारोह में साल 2023 में बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मिचेल मार्श एलन बॉर्डर मेडल जीतने में कामयाब रहे। मार्श का पिछले साल तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 31, 2024 17:05 IST
Mitch Marsh, Pat Cummins, Josh Hazelwood, Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचेल मार्श, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सलाना अवॉर्ड समारोह में इस बार प्रतिष्ठित एलन बॉर्डर मेडल को स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श जीतने में कामयाबी हासिल की है। मार्श की इस मामले में टक्कर आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर और वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस से थी। मीडिया और अंपायर्स की तरफ से तीनों फॉर्मेट को ध्यान में रखते हुए किए गए वोट में मार्श ने जीत हासिल की जिसमें टेस्ट फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन काफी अहम माना गया। मार्श को जहां 223 वोट तो वहीं कमिंस उनसे 79 वोट से मात खा गए जिसमें कुल 144 वोट मिले। इसके बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ का नाम था जिनको कुल 141 वोट मिले।

साल 2011 के बाद ये मेडल जीतने वाले मार्श पहले ऑलराउंर खिलाड़ी

मिचेल मार्श के लिए साल 2023 तीनों ही फॉर्मेट में काफी शानदार रहा जिसमें उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 10 पारियों में खेलते हुए 67.5 के औसत से कुल 540 रन बनाए थे। इसमें एशेज में उनके बल्ले से जहां शतकीय पारी देखने को मिली तो वहीं मार्श चार अर्धशतकीय पारियां भी खेलने में कामयाब रहे थे। मार्श साल 2011 के बाद एलन बॉर्डर मेडल जीतने वाले पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी भी बने हैं, उनसे पहले शेन वॉट्सन ने ये मेडल जीता था। लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में मार्श ने 20 वनडे मैचों में जहां 47 के औसत से 858 रन बनाए थे तो वहीं 3 टी20 मैचों में उनके बल्ले से 186 रन देखने को मिले थे।

मेरे लिए ये काफी बड़े सम्मान की बात

मिचेल मार्श ने एलन बॉर्डर मेडल जीतने के बाद कहा कि मैं इसके बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहा था लेकिन कुछ दिन पहले ही मुझे कुछ लोगों ने इसपर बात करना शुरू किया कि मैं इसे जीत सकता हूं। अब इसे जीतने के बाद मैं ये कह सकता हूं कि ये मेरे लिए काफी सम्मान की बात है कि मैं इस खेल से जुड़े महान लोगों की लिस्ट में शामिल हुआ हूं। मुझे अब भी इसपर विश्वास नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें

ICC Test Rankings में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को हुआ भारी नुकसान, खिसक कर इस स्थान पर पहुंचे

ICC Rankings: बाबर आजम को जबरदस्त फायदा, विराट कोहली ने बिना खेले लगाई छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement