Thursday, May 02, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, टेस्ट सीरीज के बीच टीम को लगा बड़ा झटका

दुनिया भर में कई बड़े देश इस वक्त टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इसी बीच एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 23, 2023 8:25 IST
SL vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट मैच का दृश्य

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे साइकल की शुरुआत हो चुकी है। लगभग सभी बेस्ट टीमें टेस्ट सीरीज खेल रही हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी एशेज सीरीज खेली जा रही है। वहीं श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम भी आपस में टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसी बीच एक स्टार खिलाड़ी ने अपनी टीम को एक बड़ा झटका दिया है। इस खिलाड़ी ने अचानक से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। एक समय इस खिलाड़ी ने अपनी टीम का कप्तानी भी की थी।

इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

श्रीलंका के एक खिलाड़ी ने शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी लाहिरू थिरिमाने ने अचानक से संन्यास का फैसला ले लिया है। 12 साल तक चले अपने करियर में श्रीलंकाई बल्लेबाज ने खूब पहचान हासिल की। इंटरनेशनल क्रिकेट में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का सफर शानदार रहा और श्रीलंकाई टीम में उनका योगदान काफी अहम रहा। थिरिमाने ने अपने फेसबुक हैंडल से अपने संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने सालों तक उन्हें सभी अवसर देने के लिए अपने देश को धन्यवाद दिया।

लाहिरू थिरिमाने ने अपने पोस्ट में लिखा कि पिछले कुछ सालों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करना काफी सम्मान की बात रही है। इस खेल ने मुझे पिछले कुछ सालों में बहुत कुछ दिया है। लेकिन बहुत सारी भावनाओं के साथ, मैं तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करने के लिए यहां हूं। एक खिलाड़ी के रूप में मैंने अपना बेस्ट दिया है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है, मैंने खेल का सम्मान किया है और मैंने अपनी मातृभूमि के प्रति ईमानदारी और नैतिक रूप से अपना कर्तव्य निभाया है। यह निर्णय लेना कठिन था, लेकिन मैं यहां उन कई कारणों का के बारे में लिख नहीं सकता, जिन्होंने मुझे इच्छा या अनिच्छा से यह निर्णय लेने के लिए प्रभावित किया।

कैसा रहा करियर

उनके करियर की बात करें तो श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 44 टेस्ट मैच खेले हैं और 26.4 की औसत से कुल 2088 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और दस अर्धशतक शामिल हैं। थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए 127 एकदिवसीय मैचों में भी हिस्सा लिया, जहां उन्होंने 34.7 की औसत से चार शतक और 21 अर्धशतक की मदद से 3194 रन बनाए। लाहिरू ने 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए 291 रन बनाए। एक समय पर वह श्रीलंकाई टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement