Monday, April 29, 2024
Advertisement

श्रीलंका ने आखिरी टी20 में जिम्बाब्वे को दी एकतरफा मात, कप्तान हसरंगा ने फिर दिखाया कमाल

Sri Lanka vs Zimbabwe: श्रीलंका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए 9 विकेट से उसे अपने नाम किया। इस मैच में बतौर कप्तान वानिंदु हसरंगा का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिन्होंने 4 विकेट मैच में हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 19, 2024 6:55 IST
Wanindu Hasaranga- India TV Hindi
Image Source : AP वानिंदु हसरंगा

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने घर पर जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए उसे एकतरफा 9 विकेट से अपने नाम किया। इसी के वानिंदु हसरंगा की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम इस सीरीज को 2-1 से जीतने में भी कामयाब रही। सीरीज के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.1 ओवरों में सिर्फ 82 रन बनाकर सिमट गई। इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ 10.5 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

वानिंदु हसरंगा ने दिखाया गेंद से कमाल

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे कामनुहुकामवे और क्रेग इरविन टीम की जोड़ी टूटने में अधिक समय नहीं लगा। जिम्बाब्वे ने अपना पहला विकेट 1 के स्कोर पर ही गंवा दिया। इसके बाद 35 के स्कोर पर दूसरा जबकि 51 के स्कोर पर जिम्बाब्वे की टीम ने अपना तीसरा विकेट भी गंवा दिया। यहां से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला जिसमें आखिर के 6 खिलाड़ी कुल 14 रन ही जोड़ने में कामयाब हो सके। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में कप्तान हसरंगा ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 15 रन देते हुए 4 विकेट हासिल किए। वहीं महेश तीक्ष्णा और मैथ्यूज ने 2-2 जबकि दिलशान मदुशंका और धनंजया डी सिल्वा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

निसांका और मेंडिस की जोड़ी ने टीम को दिलाई आसान जीत

83 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे पथुम निसांका और कुसल मेंडिस की जोड़ी ने पहले 6 ओवरों में ही मैच को पूरी तरह से अपनी टीम की तरफ कर दिया था। दोनों ने मिलकर शुरू के 6 ओवरों में स्कोर बिना किसी नुकसान के 50 रनों के तक पहुंचा दिया था। इसके बाद 64 के स्कोर पर श्रीलंकाई टीम को पहला झटका मेंडिस के रूप में लगा जो 27 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं निसांका ने धनंजया डी सिल्वा के साथ मिलकर इस लक्ष्य को 10.5 ओवरों में हासिल करते हुए मुकाबले में अपनी टीम को 9 विकेट से आसान जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें

श्रीलंका क्रिकेट के साथ जुड़ा ये भारतीय, टीम इंडिया के साथ कई बड़े टूर्नामेंट में रहा साथ

PAK vs NZ: हारे हुए सीरीज में इज्जत बजाने उतरेगी पाकिस्तान, ऐसी पिच होगा न्यूजीलैंड से मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement