Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

स्टीव स्मिथ को मिली कप्तानी, इस सीरीज में टीम के लिए निभाएंगे बड़ी जिम्मेदारी

Australia vs West Indies: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फरवरी महीने की शुरुआत में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का का ऐलान कर दिया है। नियमित कप्तान पैट कमिंस को इस सीरीज के लिए आराम दिया है तो वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ संभालते हुए नजर आएंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 10, 2024 8:11 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ

वेस्टइंडीज की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं, जहां पर वह 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बाद तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज के लिए जहां टीम का ऐलान कर दिया गया तो वहीं वनडे सीरीज के लिए भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम घोषणा करने के साथ रेगुलर कप्तान पैट कमिंस को आराम देते हुए स्टीव स्मिथ को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब अपनी पहली सीरीज इस फॉर्मेट में खेलने उतरेगी, जिसमें पिछली टीम के मुकाबले 4 बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

पैट कमिंस के अलावा इनको मिला आराम, पहली बार इस खिलाड़ी को मिली जगह

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस पिछले काफी समय से लगातार खेलते हुए दिख रहे थे, ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उन्हें आराम देने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा मिचल स्टार्क और जोश हेजलवुड को भी इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं मार्कस स्टोइनिस को टीम उनके प्रदर्शन को देखते हुए ड्रॉप किया गया है। स्टीव स्मिथ जहां कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे तो वहीं तेज गेंदबाज लांस मौरिस को पहली बार वनडे टीम में शामिल किए जाने का फैसला लिया गया है। कंगारू टीम में साल 2022 में श्रीलंका दौरे पर अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले तेज गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन की वापसी भी देखने को मिली है।

इसके अलावा टीम में एरोन हार्डी, मैट शॉर्ट और नाथन एलिस को भी शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस सीरीज में पहला मुकाबला 2 फरवरी में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलना है। इसके बाद सीरीज के बाकी 2 मुकाबले सिडनी और कैनबरा में 4 और 6 फरवरी को खेले जाएंगे। वहीं दोनों टीमों के बीच 9 फवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।

यहां पर देखिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

स्टीव स्मिथ, सीन एबॉट, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, एरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, मार्नश लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, लांस मौरिस, झाय रिचर्ड्सन, मैट शॉर्ट, एडम जंपा।

ये भी पढ़ें

टी20 सीरीज गंवाने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम में बताईं ये दो बड़ी कमियां

मोहम्मद सिराज ने ICC Test Rankings में मचाई उथल-पुथल, बुमराह को भी हुआ जबरदस्त फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement