Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Rohit Sharma Press Conference: रोहित ने अपनी चोट पर दिया अपडेट, मीडिया से बातचीत में इन खास मुद्दों पर की बात

Rohit Sharma Press Conference: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले मीडिया से बात की।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 09, 2022 12:58 IST
Rohit Sharma, Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा

Rohit Sharma Press Conference: ​टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की। इंग्लैंड के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले की पूर्व संध्या पर उन्होंने अलग-अलग मुद्दों पर खुलकर अपना पक्ष रखा। रोहित ने अपने इंटरव्यू में टीम की तैयारी समेत खिलाड़ियों की फॉर्म और अपनी योजनाओं पर भी चर्चा की। आइए प्वांटर में जानते हैं कि रोहित ने अपनी बात में क्या कुछ कहा...

रोहित के इंटरव्यू की खास बातें

  • मैच की तैयारी: हम अपनी योजनाओं के तहत ही चलेंगे। हमें खुशी है कि हम यहां पहुंचे। हमें अपना अच्छा खेल खेलना है।
  • सेमीफाइनल में पहुंचने पर: किसी भी खिलाड़ी के पूरे करियर को एक नॉकआउट मैच के प्रदर्शन के आधार पर नहीं आंकना चाहिए। दो अच्छी टीमें बाहर हुई हैं। नॉकआउट मुकाबले अहम हैं लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि खिलाड़ी ने इससे पहले क्या किया है। भारत के लिए उसका हर प्रदर्शन मायने रखता है, किसी एक नॉकआउट मैच के आधार पर इसका आंकलन नहीं किया जा सकता है।
  • एडिलेड का मैदान: पिछले साल दुबई में सभी मैदान की साइज लगभग एक जैसी थी, लेकिन यहां ऐसा नहीं है। ऑस्ट्रेलिया में कुछ मैदानों की साइज अलग है, वो खिलाड़ी जो यहां पहले नहीं खेले हैं, उन्हें इसके हिसाब से ढलने में मुश्किल होती है, लेकिन हमने अच्छा किया है। मेलबर्न का मैदान बड़ा था लेकिन एडिलेड अलग है। हम इसके हिसाब से अपनी तैयारी करेंगे।
  • अक्षर पटेल की फॉर्म: सच बताऊं तो अक्षर को लेकिन चिंतित नहीं हूं। उसने टूर्नामेंट में उतनी गेंदबाजी ही नहीं की है। अक्षर अच्छी लय में है और उसे लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। हमारे तेज गेंदबाजों ने अपने कोटे के पूरे ओवर किए और अक्षर को पावरप्ले में गेंदबाजी नहीं मिली, यहां वह काफी सफल रहा है। 
  • सूर्या का प्रदर्शन: स्काई (सूर्यकुमार) एक ऐसा खिलाड़ी है जो पुरानी बातों को आगे साथ लेकर नहीं चलता है और हर बार नए सिरे से शुरूआत करता है। वह दबाव नहीं लेता और हर परिस्थिति के लिए तैयार रहता है। उसने मुझे बताया था कि उसे छोटे मैदानों पर खेलना पसंद नहीं है, क्योंकि वहां खाली जगहें कम दिखती हैं।
  • रोहित की चोट: मैं पूरी तरह से ठीक हूं। नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान थोड़ी खरोंच आ गई थी, लेकिन कोई दिक्कत नहीं है।
  • डीके या पंत: ऋषभ को एक भी मैच में मौका नहीं मिला था और वही एकमात्र खिलाड़ी था जिसके साथ ऐसा हुआ। हम जिम्बाब्वे के खिलाफ बाएं हाथ के खिलाड़ी को माैका देना चाहते थे। हमने अपने सभी खिलाड़ियों को हमेशा तैयार रहने के लिए कहा है। कल के मैच में किसे मौका मिलेगा, इसपर कल ही देखेंगे, अभी उसपर कुछ नहीं कह सकते।
  • इंग्लैंड से मुकाबला: हमें नए सिरे से शुरू करना होगा। पुरानी बातों का कोई मतलब नहीं है। हम यह सोचकर नहीं खेल सकते हैं कि हमने उन्हें पहले हराया है। वह एक खतरनाक टीम है और इसलिए यहां है।

पढ़ें खेल की अन्य खबरें

T20 World Cup: सेमीफाइनल और फाइनल में लागू होगा ये नियम, ICC ने किया है बड़ा बदलाव

ICC Rankings: सूर्या ने रैंकिंग में फिर किया कमाल, करियर के नए शिखर पर पहुंचे, विराट टॉप 10 से बाहर

T20I Rankings: राशिद की बादशाहत खत्म, श्रीलंकाई स्पिनर बना नंबर एक टी20 गेंदबाज, अश्विन को भी फायदा

T20 World Cup: सेमीफाइनल रद्द होने पर इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

T20 World Cup LIVE STREAMING: चार टीमों के बीच आज से सेमीफाइनल का घमासान, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement