Thursday, June 13, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का किया गया ऐलान

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले एक टीम ने अपने स्क्वॉड में बड़ा बदलाव किया है। इस टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 26, 2024 20:06 IST
Jason Holder- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होगा। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। लेकिन इस सब के बीच एक टीम को अपने स्क्वॉड में बड़ा बदलाव करना पड़ा है। एक स्टार ऑलराउंडर चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गया है। सेलेक्टर ने इस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। 

T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इस मेगा टूर्नामेंट के लिए मेजबान देश वेस्टइंडीज ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था। लेकिन वेस्टइंडीज को अपने स्क्वॉड में बड़ा बदलाव करना पड़ा है।  जेसन होल्डर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मैककॉय को टीम में शामिल किया गया है। होल्डर को काउंटी चैंपियनशिप 2024 के दौरान चोट लगी थी, जिसे ठीक होने में समय लगेगा और टीम का मेडिकल स्टाफ उनकी तेजी से और पूरी तरह से रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगा।

रिजर्व खिलाड़ियों का किया ऐलान 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए रिजर्व खिलाड़ियों के नामों का भी ऐलान कर दिया है। ये रिजर्व खिलाड़ी काइल मेयर्स, मैथ्यू फोर्ड, फेबियन एलन, हेडेन वाल्श, आंद्रे फ्लेचर हैं। जरूरत पड़ने पर इनमें से कोई भी खिलाड़ी मेन स्क्वॉड का हिस्सा बनेगा। विंडीज टीम जहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला 2 जून को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेलेगी तो वहीं वह दूसरा मैच 9 जून को यूगांडा जबकि तीसरा और चौथा ग्रुप मैच 13 और 18 जून को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी। बता दें कि विंडीज टीम ने अब तक 2 बार टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को जीतने में कामयाबी हासिल की है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम:

रोवमन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरन हेटमायर, ओबेड मैककॉय, शे होप, अकील हुसैन, शमर जोसेफ, ब्रेंडन किंग, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड।

रिजर्व खिलाड़ी: काइल मेयर्स, मैथ्यू फोर्ड, फेबियन एलन, हेडेन वाल्श, आंद्रे फ्लेचर। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 Final: SRH ने किया बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को किया प्लेइंग 11 से बाहर

टीम इंडिया के साथ अमेरिका नहीं गए हार्दिक पांड्या, T20 World Cup से पहले कहां हैं! 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement