Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

टीम इंडिया सीधे खेलेगी क्वार्टरफाइनल, हो गया सबसे बड़ा ऐलान

भारत को इस साल कई अहम टूर्नामेंटों में हिस्सा लेना है। इनमें से एक टूर्नामेंट में टीम इंडिया सीधा क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेल सकती है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 15, 2023 10:00 IST
Indian Cricket Team, Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टीम इंडिया को दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेलने हैं। इसी बीच बीसीसीआई ने एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। इस साल टीम इंडिया को कई बड़े टूर्नामेंटों में हिस्सा लेना है। एशिया कप और वर्ल्ड कप के अलावा एशियन गेम्स भी उन्हीं मुख्य आयोजनों का हिस्सा है। एशियन गेम्स में 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेले जाने वाले क्रिकेट में टीम इंडिया पहली बार हिस्सा लेने जा रही है। इस टूर्नामेंट के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है उस टीम में सिर्फ युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। यहां तक कि टीम की कप्तानी भी एक युवा खिलाड़ी के हाथों में है। रुतुराज गायकवाड़ को इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। इसी बीच भारत के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।

टीम इंडिया सीधे खेलेगी क्वार्टरफाइनल

एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही एक और खबर सामने आई। चीन में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम सीधा क्वार्टरफाइनल खेलेगी। हालांकि अभी तक एशियन गेम्स का कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत को सीधे क्वार्टफाइनल में हिस्सा लेना है। यह एक अच्छी खबर होने के साथ-साथ बुरी खबर भी है। अगर टीम इंडिया एक मैच भी हारती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। ऐसे में गोल्ड मेडल जीतने के लिए टीम इंडिया को अपने सारे मुकाबले जीतने होंगे। सिल्वर जीतने के लिए कम से कम फाइनल पहुंचना होगा, वहीं कांस्य पदक के लिए कम से कम सेमीफाइनल तक तो पहुंचना होगा। क्वार्टरफाइनल में टीम इंडिया किस टीम के खिलाफ मुकाबला खेलेगी ये अभी साफ नहीं हो सका है।

युवाओं के हाथ में गोल्ड की जिम्मेदारी

एशियाई खेलों के लिए जब टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान किया गया तब देखा गया कि सिर्फ युवा खिलाड़ी ही टीम इंडिया का हिस्सा है। इस साल खेले गए आईपीएल में युवा खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। इसी आधार पर टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को मौका मिला है। रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह जैसे खिलाड़ियों ने तो काफी शानदार प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया के पास इन युवा खिलाड़ियों के साथ गोल्ड जीतने का शानदार मौका है।

एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement