Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड की हार पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को याद आए अपने दिन, कहा - भारत की बी टीम से हारना...

India vs England: भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन ने भी बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि मुझे ये पता है कि भारत की बी टीम से हारने पर आपको कैसा महसूस होता है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 10, 2024 6:55 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-1 से जीतने में सफलता हासिल की। टीम इंडिया ने जब इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला था तो उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद भारतीय टीम ने अगले 4 मैचों में शानदार खेल दिखाते हुए इस सीरीज को एकतरफा तरीके से अपने नाम किया। इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया विराट कोहली सहित कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के बिना मैदान पर खेलने उतरी थी, ऐसे में युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका मिला जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। वहीं अब इंग्लैंड टीम की हार को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन को भी भारत के खिलाफ साल 2020-21 में मिली टेस्ट सीरीज में हार की याद आ गई। भारत ने उस समय ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी।

ये हमारे साथ हमारे देश में हो चुका है

टिम पेन ने ब्राड हाडिन के साथ एक पॉडकास्ट में भारत और इंग्लैंड के बीच हुई इस टेस्ट सीरीज पर बात करते हुए कहा कि मैं ये समझ सकता हूं कि भारत की बी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करने पर आप कैसा महसूस करते हैं। ये हमारे साथ हमारे देश में हो चुका है। भारतीय टीम इस सीरीज में अपने कुछ बड़े खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरी थी जिसका फायदा इंग्लैंड की टीम को मिलना चाहिए था। मुझे इंग्लैंड को खेलते देखना और हारते देखना अच्छा लगता है। इंग्लैंड टीम काफी मनोरंजक है। बता दें कि भारतीय टीम इस सीरीज में विराट कोहली, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत के ना होते हुए भी इसे 4-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही।

इस सीरीज में भारत मजबूत नहीं थी

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व विकेटकीपक ब्रैड हाडिन भी इस टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि भारत इस सीरीज में सबसे मजबूत टीम नहीं थी, लेकिन उनके प्रदर्शन से हमें इस बात अंदाजा हो गया है कि भारतीय क्रिकेट में कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं। इस सीरीज में हमें कुछ ऐसे युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन देखने को मिले जो आने वाले भविष्य में सुपरस्टार खिलाड़ी के तौर पर पहचाने जाएंगे। बता दें कि भारतीय टीम ने धर्मशाला टेस्ट मैच को जीतने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने पहले स्थान को बरकरार रखा हुआ है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस ने चेज किया WPL इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट, प्लेऑफ में बनाई जगह

श्रीलंका के खिलाड़ी ने ली हैट्रिक, IPL 2024 के लिए इस टीम ने दिए हैं करोड़ों रुपए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement