Friday, May 03, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी को नहीं मिली टीम में जगह, पूर्व तेज गेंदबाज ने गुस्सा होकर उठाए बड़े सवाल

घरेलू क्रिकेट में साउथ जोन की टीम में एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। इस पर वेंकटेश प्रसाद ने बड़े सवाल उठाए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 19, 2023 0:16 IST
Venkatesh Prasad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Venkatesh Prasad

घरेलू क्रिकेट में दिलीप ट्रॉफी की शुरुआत 28 जून से होगी। लेकिन दिलीप ट्रॉफी में साउथ जोन के लिए एक स्टार स्पिनर को जगह नहीं मिली है। जबकि ये प्लेयर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा था। इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। अब इस प्लेयर को साउथ जोन में जगह ना मिलने की वजह से भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने बड़े सवाल उठाए हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

वेंकटेश प्रसाद ने कही ये बात 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का मानना ​​है कि भारतीय क्रिकेट में कई ‘हास्यास्पद चीजें होती हैं’ और उनमें केरल के स्पिनर जलज सक्सेना का 28 जून से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी के लिए साउथ जोन की टीम में नहीं चुना जाना भी शामिल है। सक्सेना ने अतीत में भारत-ए और मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने बीते रणजी ट्रॉफी सत्र में केरल के लिए 50 विकेट लिए हैं। 

ट्वीट कर कही ये बात 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ट्वीट करते हुए लिखा कि भारतीय क्रिकेट में कई मजेदार चीजें हो रही हैं। रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को साउथ जोन की टीम के लिए भी नहीं चुना जाना उतना ही चौंकाने वाला है। इससे यह पता चलता है कि रणजी ट्रॉफी को बेकार टूर्नामेंट समझा जाता है। कितनी शर्म की बात है। छत्तीस साल के सक्सेना ने अपने लंबे घरेलू करियर में 133 प्रथम श्रेणी मैच, 104 लिस्ट ए और 66 टी20 मैच खेले हैं।

ये खिलाड़ी बना कप्तान 

दिलीप ट्रॉफी के लिए साउथ जोन में हनुमा विहारी को कप्तान बनाया गया है। वहीं, मयंक अग्रवाल को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी है। आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा को जगह मिली है। विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को मौका मिला है। 

दिलीप ट्रॉफी में साउथ जोन की टीम: 

हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, साई सुदर्शन, रिकी भुई, केएस भरत, आर समर्थ, वाशिंगटन सुंदर, सचिन बेबी, प्रदोष रंजन पॉल, साई किशोर, वी कावेरप्पा, वी वैशाक, केवी शशिकांत, दर्शन मिसाल, और तिलक वर्मा।

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement