Friday, April 26, 2024
Advertisement

VIDEO : राशिद खान ने किया बड़ा खुलासा, कैसे लगाते हैं एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट

राशिद खान ने बड़ा खुलासा करते हुए हुए बताया है कि वे हेलीकॉप्टर शॉट लगाने की प्रैक्टिस कैसे करते हैं।

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 04, 2022 15:18 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RASHIDKHAN_19 Rashid Khan

Highlights

  • राशिद खान ने की हेलीकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस, वीडियो हुआ वायरल
  • राशिद खान ने आईपीएल 2022 में कई बार खेला था ये शॉट
  • हेलीकॉप्टर शॉट के लिए पूरी दुनिया में एमएस धोनी की है पहचान

Rashid Khan Helicopter Shot VIDEO : क्रिकेट में हेलीकॉप्टर शॉट के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को जाना  जाता है। वे ही इस शॉ को खोजकर लाए। एमएस धोनी को हेलीकॉप्टर शॉट में महारत हासि​ल है। हालांकि बाद में कुछ और बल्लेबाजों ने भी इसकी कॉपी की। इन्हीं में से एक हैं अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान। वे भी अक्सर इस तरह का शॉट लगाते हुए नजर आते हैं। आईपीएल 2022 में ही उन्होंने कई बार ऐसा शॉट लगाया। अब राशिद खान ने बड़ा खुलासा करते हुए हुए बताया है कि वे हेलीकॉप्टर शॉट लगाने की प्रैक्टिस कैसे करते हैं। इसक एक वीडियो उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो को लोग खूब लाइक और शेयर कर रहे हैं। 

राशिद खान ने एक वीडियो के जरिये खुलासा किया है कि वह कैसे स्नेक शॉट में महारत हासिल करने में कामयाब रहे, जिससे हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 के मैचों में जीत ​मिली। अफगानिस्तान के राशिद खान ने गोल्फ पकड़े हुए और शॉट की नकल करते हुए एक छोटा वीडियो पोस्ट किया है। इसमें सीएसके कप्तान एमएस धोनी के हेलीकॉप्टर और हॉकी खिलाड़ी के ड्रैग-फ्लिक के शॉट का संकेत है। तब से इस वीडियो को हजारों लाइक्स मिल चुके हैं। राशिद खान ने गुजरात टाइटंस के लिए सीएसके के खिलाफ 21 गेंद पर 40 रन की पारी खेली थी, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 11 गेंद पर नाबाद 31 रन की तूफानी पारी खेल दी थी। बल्ले से शानदार योगदान देने के बावजूद राशिद खान को उनकी गेंदबाजी के लिए आलोचना मिल रही थी, क्योंकि उन्होंने आठ मैचों में केवल आठ विकेट लिए थे।

राशिद खान ने तब यह कहकर अपना बचाव किया था कि उनकी पहली भूमिका एक गेंदबाज की है, वह पिछले 2-3 साल से अपने बल्लेबाजी कौशल को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। राशिद खान ने वानखेड़े में एसआरएच के खिलाफ बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कहा था। पिछले दो-तीन साल से मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं। मुझे यह आत्मविश्वास है कि मुझे वहां रहना चाहिए और टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभानी चाहिए। अपनी पहले की आईपीएल टीम सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ राशिद खान ने दिखाया कि उनकी बल्लेबाजी कितनी घातक हो सकती है, केवल 11 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली।

(input ians)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement