Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Virat Support Arshdeep: अर्शदीप के बचाव में उतरे विराट, कहा- मेरे साथ जब ऐसा हुआ था तो लगा करियर खत्म हो गया, लेकिन...

Virat Support Arshdeep: विराट कोहली ने अर्शदीप सिंह का बचाव करते हुए आगे के लिए खुद को तैयार करने का सुझाव दिया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 05, 2022 11:55 IST
Virat Kohli, arshdeep singh, ind vs pak, asia cup- India TV Hindi
Virat Kohli backs arshdeep singh

Highlights

  • अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में छोड़ा था कैच
  • आसिफ अली को शून्य के स्कोर पर मिला था जीवनदान
  • पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दिलाई टीम को जीत

Virat Support Arshdeep: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड के मुकाबले में टीम इंडिया को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। रविवार को दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत का पलड़ा भारी था लेकिन 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह से छूटे कैच ने पाकिस्तान की मैच में वापसी करा दी और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। अर्शदीप से कैच छुटने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करना भी शुरू कर दिया। हालांकि पूर्व कप्तान ने सीनियर युवा गेंदबाज का बचाव किया है और अपना अनुभव भी साझा किया।

विराट को आई चैंपियंस ट्रॉफी की याद

विराट ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए अर्शदीप से कैच छूटने का बचाव किया। उन्होंने कहा कि दबाव में गलती किसी से भी हो सकती है। विराट ने इस दौरान अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि मुझे याद है कि मैं पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी खेला था। पाकिस्तान के खिलाफ मेरा पहला मैच था और मैंने शाहिद अफरीदी को एक खराब शॉट मारा था और मैं पांच बजे तक सुबह सिर्फ छत को देखता रहा था, मुझे नींद नहीं आ रही थी। मुझे लगा था कि मेरा करियर खत्म हो गया और मुझे वापस मौका नहीं मिलेगा। लेकिन ये सब चीजें नैचुरल हैं और आप इनसे सीखते हैं और खुद को आगे के लिए तैयार करते हैं।

अर्शदीप से कैसे छूटा कैच

यह पूरा मामला पाकिस्तानी पारी के 18वें ओवर का है। दरअसल, टीम इंडिया के लिए रवि बिश्नोई 18वां ओवर कर रहे थे और वह इसमें काफी किफायती भी रहे। लेकिन उनकी एक गेंद पर अर्शदीप ने आसिफ अली का आसान कैच छोड़ दिया, जो टीम की हार के कारणों में से एक रहा। पाकिस्तान को उस वक्त 18 गेंदों में 34 रन की दरकार थी और उसकी तरफ से आसिफ अली और खुशदील शाह नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर थे। भारत की तरफ से बिश्नोई ओवर लेकर आए और उन्होंने शुरू की दो गेंदों में तीन रन दिए। इसके बाद अगली ही गेंद पर आसिफ अली ने उन्हें उठाकर मारने की कोशिश की लेकिन गेंद हवा में शॉर्ट थर्ड के पास खड़े अर्शदीप सिंह के पास गई। अर्शदीप के लिए यह एकदम आसान कैच था, लेकिन वह उसे पकड़ने में नाकाम रहे। अगर यहां कैच पकड़ लिया जाता तो आसिफ बिना खाता खोले पवेलियन लौट जाते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इसके बाद उन्होंने अगले ओवर में भुवनेश्वर को एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच को अपने पाले में कर लिया।

 

Virat Kohli-Dhoni: विराट का छलका दर्द, कहा- मेरा नंबर सभी के पास था लेकिन बात सिर्फ धोनी ने की थी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement