Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ENG vs NZ: वसीम जाफर ने इंग्लैंड पर कसा तंज, कहा- 'हम करें तो कैरेक्टर ढीला...'

लॉर्ड्स के पिच पर विकेट के इस पतझड़ को देखकर भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर इंग्लैंड पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है जिस पर यूजर खूब रिएक्ट कर रहे हैं।

Jitendra Kumar Written by: Jitendra Kumar @jitendrak23
Published on: June 03, 2022 23:12 IST
wasim jaffer, वसीम जाफर,  eng vs nz, eng vs nz live scores, england vs new zealand, wasim jaffer twe- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI पंजाब किंग्स में कोचिंग के दौरान वसीम जाफर 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजों ने कुल 17 विकेट झटक लिए। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पारी महज 132 रन के स्कोर पर सिमट गई। मैच में सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिया। इसके बाद जब मेजबान न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए आई तो दिन का खेल खत्म होने तक उसने भी अपने सात विकेट गंवा दिए।

लॉर्ड्स के पिच पर विकेट के इस पतझड़ को देखकर भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर इंग्लैंड पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है जिस पर यूजर खूब रिएक्ट कर रहे हैं। जाफर ने अपने इस ट्वीट में लिखा, ''अगर भारतीय पिच पर भी इस तरह से विकेट गिरता तो खूब हाय तौबा मचता लेकिन जब लॉर्ड्स में एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं, तो बात गेंदबाजों के स्किल के बारे में होती है। जब अहमदाबाद में एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं, तो कंडीशन के बारे में बात होती है।'' 

यह भी पढ़ें- ENG vs NZ: सोशल मीडिया पर 'कटप्पा' बने इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम, इस वजह से हो रहे हैं ट्रोल

पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम भी अपनी पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के 132 रनों के जवाब में सिर्फ 141 रन ही बना सकी और महज 9 रनों का मामूली बढ़त हासिल किया। वहीं दूसरी पारी में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद मेहमान टीम ने दमदार वापसी करते हुए अपने विरोधी इंग्लैंड के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा ले रहे हैं।

तेज गेंदबाजों का रहा दबदबा

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में की पहली पारी में तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और मैथ्यू पोट्स ने चार-चार विकेट हासिल किए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और कप्तान बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें- French Open 2022: नडाल को मिला वॉकओवर, फाइनल में पहुंचे, सेमीफाइनल में चोटिल हुए ओलंपिक चैंपियन ज्वेरेव

इसके अलावा जब न्यूजीलैंड की टीम गेंदबाजी करनी उतरी तो टीम के लिए टिम साउदी ने कहर बरपाया। साउदी ने इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट हासिल किए जबकि काइल जैमिसन को दो सफलता मिली। वहीं कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने भी एक विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement