Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पिच को लेकर PCB की फिर से हुई फजीहत, कीवी क्रिकेटर ने कहा- क्या शानदार सड़क है

PAK vs NZ, 2nd Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में खेला जा रहा सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 02, 2023 17:11 IST
pakistan cricket team, karachi pitch, pak vs nz- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तान क्रिकेट और कराची की पिच

PAK vs NZ, 2nd Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला शुरू हो चुका है। कराची में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है और एक अच्छी स्थिति में नजर आ रही है। मेहमान टीम की तरफ से टॉम लैथम (71) और डेवोन कॉन्वे (122) की उसकी सलामी जोड़ी ने एक बार फिर से मजबूत शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी निभाई। उधर मैच के पहले दिन ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को एक बार फिर से पिच को लेकर शर्मसार होना पड़ा है।

कीवी गेंदबाज ने उड़ाया मजाक

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनघन ने कराची की पिच को देखने के बाद उसपर तंज कसते हुए उसे एक शानदार सड़क करार दिया है। 36 साल के इस गेंदबाज ने ट्वीट करते हुए लिखा, "क्या शानदार सड़क है, बल्लेबाजों का सपना।" 

कराची की पिच का बना मजाक

कराची की पिच को लेकर सिर्फ मैक्लेनघन ही नहीं बल्कि क्रिकेट फैंस ने भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की खिंचाई की है। फैंस सोशल मीडिया पर लगातार पीसीबी को ट्रोल कर रहे हैं और कोई उसे कराची हाईवे तो कोई क्यूरेटर को सड़क का ठेका देने की बात कर रहा है। 

न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत

बात करें मैच की तो न्यूजीलैंड ने खबर लिखे जाने तक 4 विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए थे। उसकी तरफ से हेनरी निकोल्स और टॉम ब्लंडेल क्रीज पर टिके हुए थे। इस दौरान पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और आगा सलमान ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच पहला मैच भी कराची में ही खेला गया था जो ड्रॉ के साथ खत्म हुआ था। ऐसे में दोनों टीमों के लिए सीरीज जीतने के लिहाज से यह मुकाबला बेहद अहम है।

रावलपिंडी की पिच पर ICC ने लिया था एक्शन

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पिच को लेकर पीसीबी की आलोचना हो रही है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में इस्तेमाल हुई रावलपिंडी की पिच पर भी जमकर बवाल हुआ था। उस समय आईसीसी ने भी सख्ती से पेश आते हुए उस पिच को औसत से नीचे की रेटिंग देकर पीसीबी को फटकार लगाई थी। दरअसल रावलपिंडी में खेले गए उस टेस्ट मैच में पांच दिनों में कुल 1768 रन बने थे, जिसमें बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड ने पहले दिन ही 506 रन बनाए। बाद में इंग्लैंड ने आखिरी दिन उस टेस्ट मैच को रोमांचक अंदाज में 74 रनों से अपने नाम किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement