Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Women's World Cup: सेमीफाइनल मैच से पहले वेस्टइंडीज की अहम गेंदबाज को हुआ कोरोना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से हुईं बाहर

महिला वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल बुधवार को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले कैरेबियाई टीम की अनुभवी स्पिनर कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बाहर हो गई हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 29, 2022 18:27 IST
वेस्टइंडीज महिला...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (@IMFEMALECRICKET) वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम

Highlights

  • वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले कैरेबियाई खेमे में कोरोना की एंट्री
  • अनुभवी स्पिनर पाई गईं कोरोना संक्रमित
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले कैरेबियाई स्पिनर बाहर

वेस्टइंडीज की अनुभवी स्पिनर एफी फ्लेचर कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला वनडे विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर हो गई हैं। अब तक 58 वनडे खेलने वाली फ्लेचर कैरेबियाई टीम की महत्वपूर्ण सदस्य रही हैं और उनकी अनुपस्थिति से ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी के सामने वेस्टइंडीज के गेंदबाजी विकल्प कम हो जाएंगे। फ्लेचर की जगह अब रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर वेस्टइंडीज के स्क्वॉड का हिस्सा रहीं मैंडी मंगरू को टीम में शामिल किया गया है।

मैंडी मंगरू बुधवार को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल सकती हैं। मंगरू ने पिछले महीने ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में अपना एकमात्र वनडे मैच खेला था। वेस्टइंडीज की टीम भारत की हार के बाद सौभाग्यवश सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई थी। टीम का आखिरी लीग मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़ गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था।

वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट के लीग स्टेज में सात मैच खेले जिसमें से तीन में उसे जीत मिली और तीन में हार। आखिरी मुकाबला बेनतीजा रहने के कारण एक अंक उसे मिला था। पॉइंट्स टेबल में सात अंकों के साथ कैरेबियाई टीम ने चौथे स्थान पर अपने लीग स्टेज के अभियान का अंत किया था। बुधवार को लीग की टॉप टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ वेस्टइंडीज टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में भिड़ेगी।

ICC Women Ranking: मिताली राज और झूलन गोस्वामी को हुआ फायदा, दीप्ति शर्मा और स्मृति मंधाना की रैंकिंग बरकरार

हालांकि, फ्लेचर कोरोना से ठीक होने के बाद दोबारा टीम में शामिल हो सकती हैं। अगर कैरेबियाई टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उलटफेर करके फाइनल में जगह बनाती है और फ्लेचर भी रिकवर हो जाती हैं तो टीम को उनकी सेवा मिल सकती है। नियमानुसार किसी खिलाड़ी की जगह के लिए इवेंट तकनीकी समिति की स्वीकृति की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि किसी खिलाड़ी की जगह दूसरे खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में जोड़ा जा सके।

एफी फ्लेचर ने इस टूर्नामेंट में अभी तक कुल तीन मैच खेले हैं। तीन मैचों में चार विकेट भी उन्होंने दर्ज किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ आया, जब उन्होंने माउंट माउंगानुई में 10 ओवरों में 3/29 विकेट लिए थे। उनके पास वेस्टइंडीज के लिए 58 वनडे और 50 टी20 मैच खेलने का अनुभव है। वनडे क्रिकेट में 66 और टी20 क्रिकेट में उनके नाम 43 विकेट दर्ज हैं। उनकी कमी निश्चित ही सेमीफाइनल मुकाबले में मरून आर्मी को खलेगी।

(With Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement