Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG: यशस्वी ने बड़ी आसानी से तोड़ा रोहित का रिकॉर्ड, कप्तान ने साल 2021 में बनाया था कीर्तिमान

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसी के साथ उन्होंने रोहित शर्मा को भी पीछे कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 03, 2024 6:37 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल

Yashasvi Jaiswal Record: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले के पहले दिन 6 विकेट खोकर 336 रन बनाए। इस दौरान भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल हीरो रहे। उन्होंने इस मुकाबले के पहले दिन 179 रन बनाए। इस पारी के साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने यह रिकॉर्ड साल 2021 में बनाया था।

रोहित शर्मा को इस मामले में पछाड़ा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपना दमदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित टेस्ट हो या टी20 अपने नाम हिसाब से वह काफी तेज बल्लेबाजी करते हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। जहां उन्होंने टेस्ट मैच के पहले दिन 161 रन बनाए थे। अब जायसवाल ने 179* रन बनाकर रोहित शर्मा को इस मामले में पीछे कर दिया है। 

साल 2011 के बाद से टेस्ट मैच के पहले दिन सबसे बड़ा पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट

  • यशस्वी जायसवाल - 179* रन (साल 2024 बनाम इंग्लैंड)
  • रोहित शर्मा - 161 रन (साल 2021 बनाम इंग्लैंड)
  • विराट कोहली - 156* रन (साल 2017 बनाम श्रीलंका)
  • मुरली विजय - 155 रन (साल 2017 बनाम श्रीलंका)

शतक के साथ पूरे किए 1000 रन

इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने अपने बल्ले से 95 रन बनाए थे, जहां उन्होंने पहली पारी में 80 और दूसरी पारी में 15 रनों की पारी खेली थी। वहीं इसके बाद वह दूसरे टेस्ट मैच में भी अपने उसी फॉर्म को जारी रखने में कायम रहे। यशस्वी अपने इस शतक के दम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने में भी कामयाब रहे। वहीं यशस्वी जायसवाल 23 साल की उम्र पूरी करने से पहले टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए घर और विदेश में शतक लगाने वाले अब तक सिर्फ चौथे खिलाड़ी हैं। अब मैच के दूसरे दिन उनकी नजर दोहर शतक पर होगी।

यह भी पढ़ें

रविचंद्रन अश्विन और अंपायर के बीच हुई तीखी बहस, पहले दिन स्टंप्स के समय दिखा अजीब नजारा

U 19 World Cup में भारत ने दबंग स्टाइल में बनाई सेमीफाइनल में जगह, इस टीम से हो सकती भिड़ंत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement