Sunday, May 19, 2024
Advertisement

U 19 World Cup में भारत ने दबंग स्टाइल में बनाई सेमीफाइनल में जगह, इस टीम से हो सकती भिड़ंत

Under 19 World Cup 2024 में भारतीय टीम का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी देखने को मिल रहा है, जिसमें टीम इंडिया ने नेपाल के खिलाफ सुपर सिक्स मुकाबले में 132 रनों से बड़ी जीत हासिल करने के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 02, 2024 21:50 IST
India Under 19 Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI/TWITTER भारतीय अंडर 19 टीम

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का विजयी रथ सुपर सिक्स के आखिरी मुकाबले में भी जारी देखने को मिला। नेपाल के खिलाफ मैच को टीम इंडिया ने 132 रनों से अपने नाम करने के साथ सेमीफाइनल में दबंग स्टाइल में अपनी जगह बनाई है। भारतीय अंडर 19 टीम का इस मुकाबले में भी बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें सचिन धस और कप्तान उदय सहारन की शतकीय पारियों के दम पर जहां टीम ने 50 ओवरों में 298 का स्कोर बनाया तो वहीं गेंदबाजी में सौम्य पांडे ने 4 विकेट हासिल करने के साथ टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से हो सकती भिड़ंत

भारतीय अंडर 19 टीम ने नेपाल के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद 62 के स्कोर तक टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। यहां से सचिन धस और कप्तान सहारन ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की साझेदारी करने करने के साथ टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। सचिन ने जहां 116 रनों की पारी खेली तो वहीं सहारन के बल्ले से 100 रन देखने को मिले। 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। सौम्य पांडे ने इस मैच में अपने 10 ओवरों की गेंदबाजी में 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ भारतीय अंडर 19 टीम की भिड़ंत मेजबान साउथ अफ्रीका से हो सकती है जो अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने भी पक्की की जगह, पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में

भारतीय अंडर 19 टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका ने भी जहां सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है वहीं चौथी टीम के लिए पाकिस्तान की भी जगह लगभग पक्की मानी जा रही है। भारत के ग्रुप में शामिल पाकिस्तान को सुपर सिक्स में अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश अंडर 19 टीम के खिलाफ 3 फरवरी को खेलना है और इसमें वह जीत हासिल करने के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लेंगे। अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 6 फरवरी जबकि दूसरा 8 फरवरी को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

रजत पाटीदार से लेकर शोएब बशीर, एक ही दिन में इन 8 खिलाड़ियों को मिला इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका

VIDEO : डेब्यू टेस्ट में ही दुर्भाग्य का शिकार हुए रजत पाटीदार, आप भी कहेंगे OMG

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement