Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रजत पाटीदार से लेकर शोएब बशीर, एक ही दिन में इन 8 खिलाड़ियों को मिला इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका

इंटरनेशनल क्रिकेट के अलग-अलग फॉर्मेट में 2 फरवरी के दिन कुल 8 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। इसमें भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी 2 प्लेयर्स ने डेब्यू किया जिसमें टीम इंडिया से रजत पाटीदार तो वहीं इंग्लैंड से शोएब बशीर का नाम शामिल है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 02, 2024 16:13 IST
Rajat Patidar And Shoaib Bashir- India TV Hindi
Image Source : BCCI/GETTY रजत पाटीदार और शोएब बशीर

इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 फरवरी 2024 का दिन 8 खिलाड़ियों के लिए काफी खास माना जा सकता है। अलग-अलग फॉर्मेट में कुल 8 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। इसमें भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में जहां टीम इंडिया से रजत पाटीदार ने डेब्यू किया तो वहीं इंग्लैंड के लिए स्पिनर शोएब बशीर को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। इसके अलावा श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज में अफगान टीम ने 4 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया है।

रजत को मिला टेस्ट में मौका तो बशीर ने भी किया डेब्यू

विशाखापट्टनम के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में तीन बदलाव देखने को मिले, जिसमें रजत पाटीदार जो वनडे में पहले ही डेब्यू कर चुके थे, उन्हें टेस्ट में भी पदार्पण का आखिरकार मौका मिल गया। हालांकि वह अपने टेस्ट करियर की पहली पारी में सिर्फ 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इंग्लैंड ने दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू में मौका दिया जिन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट भी हासिल किया।

अफगानिस्तान टीम से इन चार खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

श्रीलंका के दौरे पर पहुंची अफगानिस्तान की टीम आज से मेजबान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है, जिसमें अफगान टीम से चार खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है। इसमें वनडे और टी20 में अब तक कमाल दिखाने वाले नूर अली जादरान के अलाव स्पिनर जिया उर रहमान और तेज गेंदबाजी में नावीद जादरान और मोहम्मद सालीम को मौका दिया गया है। इस मुकाबले के साथ श्रीलंका टीम के नाम भी एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसमें वह बांग्लादेश के बाद ऐसी दूसरी टीम बन गई है जिन्होंने सभी फुल मेंबर्स के खिलाफ टेस्ट मैच खेला है।

ऑस्ट्रेलिया ने 2 खिलाड़ियों को दिया वनडे में डेब्यू का मौका

स्टीव स्मिथ की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ घर पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले मुकाबले में 2 खिलाड़ी जेवियर बार्टलेट और लांस मॉरिस को डेब्यू करने का मौका दिया। बार्टलेट ने अपने पहले ही मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए तो वहीं मॉरिस एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज में भी 1-0 की बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़ें

तीसरे टेस्ट के स्क्वाड से बाहर हो सकते हैं ये खिलाड़ी, क्या बदलाव की संभावना!

शुभमन गिल पर गहराया संकट, क्या अब सरफराज को चांस देने का है वक्त!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement