Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2018: पहली भिडंत के लिए तैयार दिल्ली, पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब रविवार को अपने पहले मुकाबले में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 08, 2018 14:04 IST
Gambhir, Ashwin- India TV Hindi
Gambhir, Ashwin

मोहाली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब रविवार को अपने पहले मुकाबले में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगी। दिल्ली और पंजाब की टीमें लीग के इतिहास में अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बनी हैं। हालांकि, इस बार दोनों टीमें अपने नए कप्तानों के साथ टूर्नामेंट में उतरी हैं और दोनों कप्तानों ने अपनी-अपनी टीम को चैम्पियन भी बनाने का वादा किया है। 

दिल्ली की टीम जहां गौतम गंभीर की अगुवाई में, तो वहीं पंजाब की टीम अपने नए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में मैदान में उतरकर जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहेगी। 

मेजबान पंजाब को अपने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल से इस बार धुआंधार शुरुआत की उम्मीद होगी। गेल, मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। इसके अलावा टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज लोकेश राहुल, युवराज सिंह, डेविड मिलर, मार्कस स्टोयनिस और अक्षर पटेल टीम की बल्लेबाजी को मजबूती दे सकते हैं। गेंदबाजी में कप्तान अश्विन पर काफी दारोमदार होगा। दूसरी तरफ, दिल्ली की टीम कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने वाले गंभीर के अनुभव से इस बार कुछ नया कर सकती है। 

बल्लेबाजी में गंभीर, कोलिन मुनरो के साथ ओपनिंग कर सकते हैं जबकि ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल दिल्ली की बल्लेबाजी को मजबूती देंगे। आलराउंडर विजय शंकर और क्रिस मोरिस भी अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं। गेंदबाजी में अमित मिश्रा और शाहबाज नदीम के अलावा ट्रेंट बोल्ट युवा गेंदबाजों के साथ मिलकर पंजाब के बल्लेबाजों की चुनौती को रोक सकते हैं। पंजाब और दिल्ली ने अबतक कुल 20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें पंजाब ने 11 और दिल्ली ने नौ मैच जीते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement