Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IPL 2018: धोनी की फ़िनिशर की ईमेज पर नहीं है कोच फ़्लेमिंग को भरोसा, किसी और नंबर पर करवाएंगे बैटिंग

चेन्नई सुपर किंग्स प्रतिबंध की वजह से दो साल बाद IPL में वापसी कर रही है. टीम की बागडोर एक बार फिर धोनी को सैंपी गई है जो फ़िनिशर के रुप में जाने जाते हैं.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 03, 2018 15:57 IST
Dhoni- India TV Hindi
Dhoni

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स प्रतिबंध की वजह से दो साल बाद IPL में वापसी कर रही है. टीम की बागडोर एक बार फिर धोनी को सैंपी गई है जो फ़िनिशर के रुप में जाने जाते हैं. धोनी ने कई मैच अंतिम ओवर में जितवाएं हैं और जब तक वह क्रीज़ पर रहते हैं भारतीय फ़ैंस की जीत की आशा बंधी रहती है. IPL का पहला मैच चेन्नई और मुंबई इंडियंस के बीच 7 अप्रेल को मुंबई में खेला जाना है. इससे पहले चेन्नई के कोच ने एक संकेत दिया है जिससे लगता है कि धोनी की भूमिका अब फिनिशर की नहीं होगी.

सीएसके के मुख्य कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्टीफन फ्लेमिंग ने धोनी के बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है. बयान से लगता है कि धोनी फिनिशर के तौर पर शायद नज़र न आएं. फ्लेमिंग ने कहा कि इस बार धोनी को ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका दी जाएगी. उन्हें इस बार बल्लेबाज़ी क्रम में ऊपर भेजा जा सकता है.

सीएसके के कोच ने कहा, ‘धोनी को पहले के मुकाबले ऊपर भेजा जाएगा हालांकि ये मैच की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा. निश्चित तौर पर एक बल्लेबाज के तौर पर वह ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. केदार जाधव, अंबाती रायडू, जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह और कर्ण शर्मा अच्छे हिट लगाने में सक्षम हैं, ऐसे में जरूरत पड़ने पर इन्हें धोनी से पहले भेजा जा सकता है. हमारे पास कई विकल्प हैं.’ 

स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. उन्होंने इसके साथ ही कांबिनेशन को भी महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच सामंजस्य भी महत्वपूर्ण होगा. फ्लेमिंग ने स्पष्ट किया कि टीम प्रबंधन ने अभी तक ओपनर्स पर फैसला नहीं किया है. उन्होंने बताया कि ध्रुव शौरे, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, रायडू, सौम बिलिंग्स, मुरली विजय जैसे खिलाड़ी हैं जो ओपनिंग करने में सक्षम हैं.

सुरेश रैना जैसे धुरंधर बल्लेबाज भी चेन्नई की तरफ से मैदान में उतरेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि मार्क वुड और लुंगी नजीडी जैसे तेज गेंदबाज़ आशीष नेहरा और एल्बी मॉर्कल की कमी पूरा करेंगे. हरभजन सिंह के सीएसके में आने से फ्लेमिंग बहुत उत्साहित हैं. बता दें कि हरभजन इससे पहले लगातार मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे थे, लेकिन इस बार वह चेन्नई की तरफ से स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement