Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2018: उद्घाटन मैच में ये होगी मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इेलवन! रोहित शर्मा लेंगे बड़ा फैसला

IPL 2018 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं चौंकाने वाले बदलाव। रोहित शर्मा ले सकते हैं बड़ा फैसला।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 06, 2018 17:27 IST
मुंबई इंडियंस- India TV Hindi
मुंबई इंडियंस

IPL 2018 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है और टीम के सिर 3 बार आईपीएल का ताज सज चुका है। इस बार भी टीम का इरादा आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाने का होगा। हालांकि इसकी शुरुआत टीम को पहले ही मैच से करनी होगी। क्योंकि अगर टीम शुरुआत अच्छी करने में कामयाब होती है तो फिर उसके लिए टूर्नामेंट में आगे का सफर आसान हो जाएगा। लेकिन टीम का प्रदर्शन तभी अच्छा होगा जब टीम में सबसे मजबूत खिलाड़ियों को जगह मिलेगी। रोहित शर्मा पहले मैच में बड़ा फैसला ले सकते हैं और ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा सकते हैं। पहले मैच में रोहित किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं। आइए जानते हैं।

ओपनिंग: ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज एविन लुईस उठा सकते हैं। दोनों बल्लेबाज आसानी से गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजने के लिए जाने जाते हैं और ऐसे में दोनों पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन जोड़ने की कोशिश करेंगे। दोनों बेहद तेजी से रन बनाते हैं और ऐसे में दोनों ओपनिंग में मुंबई के लिए असरदार साबित हो सकते हैं।

नंबर 3: टीम में नंबर-3 सबसे अहम क्रम होता है। इस नंबर पर ईशान किशन खेलते देखे जा सकते हैं। ईशान ओपनिंग भी कर सकते हैं और अगर मुंबई का पहला विकेट जल्दी गिरता है तो ईशान नंबर 3 पर आकर पारी संभालने का माद्दा रखते हैं। 

मिडिल ऑर्डर: मुंबई के मिडिल ऑर्डर में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने का दम रखते हैं। मिडिल ऑर्डर में हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या जैसे बल्लेबाज हैं जो कहीं से भी मैच का पासा पलट सकते हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव भी अच्छे हाथ दिखा सकते हैं।

गेंदबाज: गेंदबाजी भी मुंबई की काफी मजबूत और सशक्त नजर आ रही है। मुंबई के पास दुनिया के दो सबसे किफायती गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान हैं जिनकी गेंदों को खेलना विपक्षी बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर रहती है। वहीं, टीम के पास पैट कमिंस, राहुल चहर भी हैं। ऐसे में मुंबई की गेंदबाजी काफी संतुलित नजर आ रही है।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, एविन लुईस, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, सूर्यकुमार यादव, पैट कमिंस, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, राहुल चहर।

मुंबई स्क्वॉड: रोहित शर्मा, अकिला दनंजय, तजिंदर सिंह, बेन कटिंग, कायरन पोलार्ड, मयंक मारकंडे, मोहसिन खान, मिचेल मैकलेनिघन, प्रदीप सांघवान, एमडी निधीश, ईशान किशन, आदित्य तरे, सौरभ तिवारी, जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस, एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, राहुल चहर, सिद्धेश लाड, हार्दिक पंड्या, जेपी डुमिनी, मुस्ताफिजुर रहमान। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement