Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020, DC vs CSK : 20 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़कर मार्कस स्टोईनिस ने हासिल किया ये मुकाम

मार्कस स्टोईनिस ने 20 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़कर ना सिर्फ टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया बल्कि एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 21, 2020 16:23 IST
Marcus Stoinis- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Marcus Stoinis

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने हैं। इसी बीच जहां दिल्ली की शूरुआत सही नहीं मगर उनका अंत शानदार रहा। उनकी टीम की तरफ से शानदार फॉर्म में चल रहे मार्कस स्टोईनिस ने 20 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़कर ना सिर्फ टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया बल्कि एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

दरअसल, 19वें ओवर तक मैच पूरी तरह से पंजाब की पकड़ में था। तभी दिल्ली की तरफ से अंतिम ओवर में स्ट्राइक पर स्टोईनिस थे। उस समय तक वो 28 रन पर खेल रहे थे। ऐसे में किसी ने नहीं सोचा होगा वो फिफ्टी मार देंगे। इसके बाद उन्होंने 20वें ओवर में क्रिस जॉर्डन की पहली गेंद पर छक्का तो बाकी तीन गेंद पर लगातार तीन चौके मारे। जबकि इसके बाद फिर 5वीं गेंद पर उन्होंने छक्का मारकर अपनी आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी पूरी की। इस दौरान उन्होंने 20 गेंदों का सामना किया जिसमें उनके बल्ले से 7 चौके और 3 छक्के मारें। हलांकि इसके बाद वो तुरंत अगली नो बॉल गेंद पर रन आउट हो गए और उनकी पारी 21 गेंद पर 53 रनों के बाद समाप्त हो गई। 

IPL 2020, DC vs KXIP : दिल्ली और पंजाब के बीच मैच में दांव पर लगे होंगे ये शानदार रिकॉर्ड

इस तरह स्टोईनिस दिल्ली की तरफ से सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है सहवाग भी दिल्ली के लिए 20 गेंदों में फिफ्टी जड़ चुके हैं। जबकि दिल्ली की तरफ से सबसे तेज फिफ्टी 17 गेंदों पर क्रिस मोरिस ने मारी है। वहीं दूसरे नम्बर पर 18 गेंदों में दिल्ली के लिए पंत भी फिफ्टी जड़ चुके हैं।

IPL 2020 : सुनील गावस्कर ने बताया, KXIP का ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान

ऐसे में स्टोईनिस की तूफानी पारी के चलते दिल्ली ने पंजाब के सामने 158 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। पंजाब की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी मोहम्मद शमी ने की। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए। शमी ने अपने दूसरे ओवर में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को 5 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसी ओवर में शमी ने शिमरोन हेटमायर को भी चलता किया। हेटमायर सिर्फ 7 रनों का योगदान दे पाए। शमी ने अपना तीसरा विकेट कप्तान श्रेयस अय्यर के रुप में झटका। अय्यर 39 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Video, DC vs KXIP : जानिए किस तरह डेब्यू मैच में 20 साल के बिश्नोई ने पंत को अपने जाल में फंसाया

बता दें कि IPL 2020  का पहला मैच अबु धाबी में 19 सितंबर को खेला गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात दी थी। इस तरह महेंद्र सिंह धोनी बचौर कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 100 मैच जीतने वाले खिलाड़ी बने। यही नहीं, इस मैच में धोनी ने विकेट के पीछे 2 कैच लेकर T20 क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर 250 शिकार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement